A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने कहा, सईद के खिलाफ ठोस सबूत लाए भारत

पाकिस्तान ने कहा, सईद के खिलाफ ठोस सबूत लाए भारत

पाकिस्तान ने बुधवार को भारत से कहा कि अगर वह जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ अपने आरोपों को लेकर गंभीर है तो उसे ठोस सबूत लाना चाहिए।

Hafiz Saeed | AP Photo- India TV Hindi Hafiz Saeed | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बुधवार को भारत से कहा कि अगर वह जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ अपने आरोपों को लेकर गंभीर है तो उसे ठोस सबूत लाना चाहिए। इससे एक दिन पहले भारत ने कहा था कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड सईद पर विश्वसनीय कार्रवाई ही इस्लामाबाद की गंभीरता का प्रमाण होगी। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तानी गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने सईद को नजरबंद किए जाने का हवाला देते हुए कहा, ‘पाकिस्तान ने हाफिज सईद के संदर्भ में जो हालिया कार्रवाई की है उसमें उसे भारत के प्रमाणापत्र या अनुमोदन की जरूरत नहीं है। भारत पाकिस्तान को बदनाम करने के लिए सईद की राजनीतिक गतिविधियों का निरंतर उपयोग करता रहा है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस बात का संज्ञान लेना चाहिए कि पाकिस्तान एक लोकतांत्रिक समाज है जहां न्यायपालिका स्वतंत्र और पारदर्शी फैसले करती है।’

पढ़ें: पाकिस्तान में हाफिज सईद की रिहाई की मांग, ट्रंप व मोदी के पुतले फूंके

प्रवक्ता ने कहा, ‘अगर भारत अपने आरोपों को लेकर गंभीर है तो उसे हाफिज सईद के खिलाफ ऐसा ठोस सबूत लाना चाहिए जो पाकिस्तान या दुनिया के किसी भी अदालत में टिक सके।’ पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने सईद और 37 अन्य लोगों के नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में डाल दिया है। 2 दिन पहले सईद को नजरबंद किया गया था।

Latest World News