A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: कराची में चीनी कॉन्सुलेट पर आतंकी हमला, 2 सुरक्षाकर्मियों एवं 3 आतंकियों की मौत

पाकिस्तान: कराची में चीनी कॉन्सुलेट पर आतंकी हमला, 2 सुरक्षाकर्मियों एवं 3 आतंकियों की मौत

पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में चीनी कॉन्सुलेट के बाहर शुक्रवार को आतंकियों ने हमला बोल दिया।

Pakistan: Blast and shots by terrorists at Chinese consulate in Karachi- India TV Hindi Pakistan: Blast and shots by terrorists at Chinese consulate in Karachi

कराची: पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में चीनी कॉन्सुलेट के बाहर शुक्रवार को आतंकियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में 2 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई, जबकि एक अन्य शख्स घायल हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 4 आतंकियों ने चीनी कॉन्सुलेट में घुसने की भी कोशिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी कराची के क्लिफ्टन ब्लॉक 4 में स्थित चीनी कॉन्सुलेट की छत पर पहुंच गए लेकिन मार गिराए गए। बंदूक और ग्रेनेड से लैस आतंकी लगातार फायरिंग कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, 3 आतंकियों को मार गिराया गया है जिनमें सुसाइड जैकेट पहने हुए एक आतंकी भी शामिल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने गोलीबारी करने के साथ-साथ हैंड ग्रेनेड से भी हमला किया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब 9:30 बजे कुछ आतंकी हाथों में हैंड ग्रेनेड और हथियार लेकर कॉन्सुलेट के पास फायरिंग करने लगे। इस गोलीबारी में वहां तैनात 2 सुरक्षाकर्मी मारे गए। आतंकी कॉन्सुलेट में घुसने की कोशिश कर रहे थे और आखिरकार उसमें सफल भी हुए। बाद में उन्होंने कॉन्सुलेट की छत से फायरिंग शुरू कर दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूतावास के भीतर लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं। यह जानकारी डिप्टी कॉन्सुल जनरल के हवाले से आई है। कराची पुलिस प्रमुख डॉक्टर आमिर शेख के मुताबिक, 3 हमलावर कॉन्सुलेट परिसर में दाखिल होने में कामयाब रहे लेकिन उनके कंपाउंड तक पहुंचने से पहले ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मार गिराया। घटना के बाद पूरे इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। पाकिस्तानी विद्रोही समूह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

भारत ने की हमलों की निंदा
भारत ने चीनी कॉन्सुलेट पर हुए हमलों की निंदा की है। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, भारत ने हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। बयान में कहा गया, 'किसी भी प्रकार के आतंकवाद को किसी भी हाल में न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता। इस जघन्य हमले के अपराधियों को शीघ्रता से न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए। ऐसे आतंकवादी हमले सभी तरह के आतंकवाद का मुकाबला करने के अंतरराष्ट्रीय समुदाय के संकल्प को मजबूत करते हैं।'

Latest World News