A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: चीन ने कहा, अपराधों में शामिल हमारे नागरिकों पर केस चलाओ, लेकिन...

पाकिस्तान: चीन ने कहा, अपराधों में शामिल हमारे नागरिकों पर केस चलाओ, लेकिन...

पाकिस्तान में चीनी नागरिकों के आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने की खबरों के बीच पंजाब के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि...

Representational Image | AP- India TV Hindi Representational Image | AP

इस्लामाबाद: पाकिस्तान  में चीनी नागरिकों के आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने की खबरों के बीच पंजाब के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि जो भी कानून का उल्लंघन करेगा, उस पर अदालती सुनवाई होगी। मीडिया में मंगलवार को इस आशय की खबर आई। डॉन की खबर है कि पंजाब के संयुक्त कार्यबल की बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई और एक सहमति बनी। बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त सचिव और चीन के उप महावाणिज्यदूत ने की।

पाकिस्तान में विकास परियोजनाओं और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत संयुक्त उपक्रम के चलते हाल के वर्षों में चीनी नागरिकों की तेजी से वृद्धि हुई है। हालांकि कुछ चीनी लड़ाई-झगड़े और धोखाधड़ी जैसी अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाए गए। बैठक में यह तय किया गया कि पाकिस्तान में चीनी नागरिकों द्वारा किए गए अपराधों का ब्योरा गृह विभाग के माध्यम से लाहौर में चीनी महावाणिज्य दूत को दिया जाए। चीनी वाणिज्य दूतावास ने चीनी नागरिकों के आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने पर चिंता प्रकट की है।

खबर के अनुसार चीन ने कहा कि आपराधिक गतिविधियों में शामिल उसके नागरिकों के खिलाफ यदि कानूनी कार्रवाई की जाती है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है बशर्ते यह गुण-दोष पर आधारित हो और कानून के अनुरूप हो।

Latest World News