A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान से नहीं संभल रहे अपने लोग, कश्मीर कैसे संभालेगा: शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान से नहीं संभल रहे अपने लोग, कश्मीर कैसे संभालेगा: शाहिद अफरीदी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहिद अफरीदी ने कहा कि “पाकिस्तान से पाकिस्तान के लोग ही नहीं संभल रहे हैं, वो कश्मीर को क्या संभालेगा।”

<p>प्रेस कॉन्फ्रेंस में...- India TV Hindi Image Source : PTI प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहिद अफरीदी ने कहा कि “पाकिस्तान से पाकिस्तान के लोग ही नहीं संभल रहे हैं, वो कश्मीर को क्या संभालेगा।”

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को ही खरी खोटी सुना दी। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि “पाकिस्तान से पाकिस्तान के लोग ही नहीं संभल रहे हैं। वो कश्मीर को क्या संभालेगा।” हालांकि, इस मौके पर अफरीदी ने कश्मीर को अलग मुल्क बनाने की मांग की है।

कश्मीर के लिए अलग मुल्क की मांग

उन्होंने कहा कि 'कश्मीर कोई मुद्दा नहीं है। जो लोग वहां पर रहते हैं, मैं उनसे कहता हूं कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। भारत को भी कश्मीर मत दो, ये एक अलग मुल्क बने। इससे इंसानियत तो जिंदा रहेगी और इंसान जो मर रहे हैं वो नहीं मरेंगे। 

‘पाकिस्तान से अपने लोग नहीं संभल रहे’

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर ऐसा हमला करने वाला ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस की एक वीडिया क्लिप को लोग काफी शेयर कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के वीडियो क्लिप में वो कहते हुए दिख रहे हैं कि 'पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए, उससे तो पाकिस्तान के लोग ही नहीं संभल रहे हैं।”

आतंकियों के लिए जताई थी हमदर्दी

ये कोई पहला मौका नहीं है जब उन्होंने विवादित बयान दिया है। इससे पहले वो कई बार ऐसी टिप्पणी कर चुकें हैं, जिससे उन्हें ट्रोलिंग और विवादों का सामने करना पड़ा है। इसी साल अप्रैल में उनके ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। ट्वीट में उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से हमदर्दी जताई थी।

ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि ‘भारत अधिकृत कश्मीर की स्थिति बेचैनी भरी और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए निर्दोषों को मार दिया जाता है।” इस ट्वीट में उन्होंने आगे सवाल किया था कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे? बता दें कि साल 2017 में वो ऐसे ही ट्वीट को लेकर विवादों में फंसे थे।

Latest World News