A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार को चेतावनी, हाफिज सईद की फोटो इस्तेमाल की तो...

पाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार को चेतावनी, हाफिज सईद की फोटो इस्तेमाल की तो...

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी के खिलाफ चुनाव प्रचार में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की एक तस्वीर का इस्तेमाल करने को लेकर एक निर्दलीय उम्मीदवार को चेतावनी दी है...

Hafiz Saeed | AP Photo- India TV Hindi Hafiz Saeed | AP Photo

लाहौर: पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी के खिलाफ चुनाव प्रचार में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की एक तस्वीर का इस्तेमाल करने को लेकर एक निर्दलीय उम्मीदवार को चेतावनी दी है। शेख मुहम्मद याकूब जमात-उद-दावा (JuD) के राजनीतिक मोर्चे मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) के बैनर तले लाहौर में एक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में 28 जुलाई को शरीफ को आयोग्य करार दिया था जिसके बाद यह सीट खाली हो गई। JuD ने हाल ही में अपना राजनीतिक दल बनाया और शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज के खिलाफ याकूब को उतारा। कुलसूम की लंदन में गले की सफल सर्जरी हुई है और उनकी गैरमौजूदगी में उनकी बेटी मरियम उनका चुनाव प्रचार अभियान चला रही हैं। MML ने ECP में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन दिया है। ECP ने गुरुवार याकूब को एक नोटिस जारी करते हुए उनके चुनाव अभियान में हाफिज सईद की तस्वीर का इस्तेमाल करने से बचने के लिए कहा।

नोटिस में ECP ने कहा, ‘निर्दलीय उम्मीदवार शेख मुहम्मद याकूब को NA-120 में उपचुनाव अभियान के लिए प्रतिबंधित संगठन JuD के नेता सईद की तस्वीर वाले बैनरों का इस्तेमाल करने के खिलाफ चेतावनी दी गई है।’ ECP ने याकूब को MML के नाम का इस्तेमाल करने से भी रोक दिया। उसने कहा, ‘याकूब को ECP की आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है अन्यथा कानून के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’ इस सीट पर चुनाव 17 सितंबर को होगा। ऐसी खबरें है कि अगर कुलसूम चुनाव जीत जाती हैं तो PML-N सरकार के बाकी बचे 8 महीनों के लिए उन्हें प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है।

Latest World News