A
Hindi News विदेश एशिया करतारपुर कॉरिडोर के बहाने पाकिस्तान ने चली चाल, PM मोदी को न्योता नहीं लेकिन मनमोहन सिंह आमंत्रित

करतारपुर कॉरिडोर के बहाने पाकिस्तान ने चली चाल, PM मोदी को न्योता नहीं लेकिन मनमोहन सिंह आमंत्रित

पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर बुलाएंगे।

<p>pm modi and manmohan singh</p>- India TV Hindi pm modi and manmohan singh

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर बुलाएंगे। कुरैशी ने कहा कि सिंह को न्योता भेजेंगे। बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया है।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ''हम पूर्व भारतीय पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण देना चाहते हैं। वह सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हम उन्हें औपचारिक निमंत्रण भी भेजेंगे।''

करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोला जाएगा। वहीं पाकिस्तान के न्योते पर कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान का निमंत्रण स्वीकार नहीं करेंगे।

करतारपुर गुरु नानक देव का जन्म स्थान है, लेकिन बंटवारे के समय करतारपुर पाकिस्तान में चला गया था, हालांकि भारतीय सीमा से यह ज्यादा दूर नहीं है और यही वजह है कि भारतीय सीमा से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इस कॉरिडोर के माध्यम से भारतीय श्रद्धालू बिना कोई वीजा लिए करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकेंगे।

Latest World News