A
Hindi News विदेश एशिया मरियम नवाज शरीफ के पति को उठा ले गई पुलिस, होटल के कमरे का दरवाजा भी तोड़ा

मरियम नवाज शरीफ के पति को उठा ले गई पुलिस, होटल के कमरे का दरवाजा भी तोड़ा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की नेता मरियम नवाज़ शरीफ़ के पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मरियम नवाज शरीफ और नवाज शरीफ (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मरियम नवाज शरीफ और नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की नेता मरियम नवाज़ शरीफ़ के पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मरियम के पति सफ़दर अवन को कराची के एक होटल से गिरफ्तार किया, जहां वह ठहरे हुए थे। मरियम नवाज़ शरीफ़ ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी।

मरियम नवाज़ शरीफ़ ने ट्वीट करके बताया कि पुलिस ने होटल में उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा और फिर उनके पति सफ़दर अवन को गिरफ्तार कर के ले गई। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "मैं कराची में ठहरी हुई थी, पुलिस ने होटल में हमारे कमरे का दरवाजा तोड़ा और कैप्टन सफ़दर को गिरफ्तार कर लिया।"

गौरतलब है कि मरियम नवाज़ शरीफ ने हाल ही में पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ था। वीडियो लिंक के जरिए मरयम के पिता नवाज शरीफ ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था।

शुक्रवार देर रात को लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से गुजरांवाला में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश की सेना और खुफिया एजेंसी ISI पर उन्हें अपदस्थ करने और इमरान खान को सत्ता में ला कर अपनी ‘‘कठपुतली सरकार’’ बनवाने का आरोप लगाया। 

विपक्षी दलों ने 20 सितंबर को पीडीएम के गठन और तीन चरण में सरकार विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की थी। इसके तहत इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीके इंसाफ सरकार को सत्ता से हटाने के लिए देश भर में जन सभाएं, प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी। जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा। 

सैन्य नेतृत्व पर निशाना साधते हुए, शरीफ ने कहा था, ‘‘(सेना प्रमुख) जनरल कमर जावेद बाजवा ने मेरी सरकार को खत्म कर दिया। उन्होंने 2018 के चुनावों में धांधली की और नाकाबिल इमरान खान को देश पर थोप दिया। जनरल बाजवा प्रत्यक्ष अपराधी हैं और उन्हें इसके लिए जवाब देना होगा।"

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उनकी सरकार गिराने के पीछे इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का हाथ होने का भी आरोप लगाया और कहा कि पूरा प्रकरण ISI प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की मदद से हुआ।

Latest World News