A
Hindi News विदेश एशिया कश्मीर 'टकराव' का मुद्दा, समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय मदद करे: पाकिस्‍तान

कश्मीर 'टकराव' का मुद्दा, समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय मदद करे: पाकिस्‍तान

कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के एक और प्रयास के तहत अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने विश्व समुदाय से आह्वान किया है कि वे भारत के साथ लंबे समय से लंबित विवाद का समाधान करने में मदद करें।

pakistan says kashmir issue is a matter of rift- India TV Hindi pakistan says kashmir issue is a matter of rift

इस्लामाबाद: कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के एक और प्रयास के तहत अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने विश्व समुदाय से आह्वान किया है कि वे भारत के साथ लंबे समय से लंबित विवाद का समाधान करने में मदद करें।

वॉशिंगटन स्थित थिंक टैंक वर्ल्ड अफेयर्स काउंसिल में गुरुवार की रात मुख्य भाषण देते हुए राजदूत ने कहा कि कश्मीर 'टकराव' का मुद्दा है और इसे कम करके नहीं आंकना चाहिए।

एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने कहा कि राजदूत ने खेद प्रकट किया कि भारत दक्षेस की बैठक समेत बातचीत के लिए सारे कूटनीतिक प्रयासों को कमजोर कर रहा है।

जिलानी ने कहा, 'दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता तब तक संभव नहीं है, जब तक कि अंतर्निहित मुद्दों और खासतौर पर मुख्य मुद्दा होने के नाते जम्मू-कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं किया जाता'। उन्होंने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय समुदाय और खासतौर पर अमेरिका को भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे का संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रासंगिक प्रस्तावों के अनुसार शांतिपूर्ण समाधान करने में भूमिका निभानी चाहिए'।

Latest World News