A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्‍तान में सिंध के मुख्‍यमंत्री ने दीपावली पर दी होली की बधाई, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

पाकिस्‍तान में सिंध के मुख्‍यमंत्री ने दीपावली पर दी होली की बधाई, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

बता दें कि सिंध के मुख्‍यमंत्री मुराद अली शाह के ट्विटर अकाउंट से होली की बधाई देने वाला संदेश पोस्‍ट किया गया था।

Pakistan, Pakistan Sindh, Pakistan Sindh CM Holi Diwali, Pakistan Twitter CM Holi Diwali- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तान के सबसे ज्यादा हिंदू जनसंख्या वाले राज्य सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह होली और दीपावली में फर्क नहीं कर पाए।

कराची: दीपावली का त्योहार गुरुवार को पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया गया। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन से लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन तक, दुनिया के कई दिग्गज नेताओं ने इस मौके पर लोगों को बधाई दी। हालांकि, पाकिस्तान के सबसे ज्यादा हिंदू जनसंख्या वाले राज्य सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह होली और दीपावली में फर्क नहीं कर पाए, और उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों को होली की बधाई दे दी। इसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि जल्द ही उन्हें अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने पोस्ट डिलीट कर दी।

ट्विटर पर दी थी होली की बधाई
बता दें कि सिंध के मुख्‍यमंत्री मुराद अली शाह के ट्विटर अकाउंट से होली की बधाई देने वाला संदेश पोस्‍ट किया गया था। इस पोस्‍ट में शाह की तस्‍वीर दिखाई दे रही थी और उस पर होली को लेकर बधाई संदेश लिखा था। ट्विटर पर जैसे ही यह ट्वीट वायरल हुआ, शाह बुरी तरह से ट्रोल होना शुरू हो गए। पाकिस्तान के साथ-साथ अन्य देशों के लोगों ने भी उनका काफी मजाक उड़ाया और उनकी लापरवाही पर सवाल उठाए। ट्विटर पर जमकर ट्रोल होने के बाद मुराद अली और उनकी टीम को गलती का अहसास हुआ और उन्‍होंने पोस्‍ट को डिलीट कर दिया।


सिंध में रहते हैं 40 लाख हिंदू
बता दें कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में देश के हिंदुओं की सबसे बड़ी आबादी रहती है। इस प्रांत में कई इलाके तो ऐसे भी हैं, जहां हिंदू बहुमत में हैं। 2017 में हुई जनगणना के मुताबिक, सिंध प्रांत में 41 लाख 80 हजार हिंदू रहते हैं और इस इलाके में कई जाने-माने हिंदू मंदिर भी हैं। हालांकि समय-समय पर उनके साथ ज्यादती की खबरें भी आती रहती हैं और उन्हें दोयम दर्जे के शहरी होने का पूरा अहसास कराया जाता है। शायद यही वजह है कि सिंध के मुख्यमंत्री और उनकी टीम को होली और दीपावली के बीच अंतर नहीं पता था।

Latest World News