A
Hindi News विदेश एशिया जानें, नवाज शरीफ पर जूता फेंकने वाले वाले युवक का क्या हुआ!

जानें, नवाज शरीफ पर जूता फेंकने वाले वाले युवक का क्या हुआ!

पिछले महीने पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक युवक ने जूता फेंक दिया था...

Shoes hurled at Nawaz Sharif- India TV Hindi Shoes hurled at Nawaz Sharif

लाहौर: पिछले महीने पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक युवक ने जूता फेंक दिया था। इस घटना के बाद मुनावर हुसैन नाम के युवक को उसके 2 साथियों गफूर और साजिद समेत गिरफ्तार कर लिया गया था। इस घटना के बाद से ही वह अपने दोनों साथियों के साथ जेल में बंद था। अब खबर आई है कि पाकिस्तान की एक अदालत ने उस युवक और उसके दोनों साथियों की जमानत मंजूर कर ली है। हालांकि इन सभी से एक लाख रुपये का मुचलका भरने को भी कहा गया है। इन्हें कोट लखपत जेल में बंद किया गया था।

जानें, पूरी घटना के बारे में:
यह घटना पिछले महीने उस समय हुई थी जब नवाज शरीफ मुफ्ती मोहम्मद हुसैन नईमी की पुण्यतिथि को संबोधित करने के लिए जामिया नईमिया नाम के मदरसे में पहुंचे थे। शरीफ जब भाषण देने के लिए मंच की ओर बढ़ रहे थे, एक छात्र ने उन पर जूता फेंका जो उनके कंधे और कान पर लगा। घटना की वीडियो फुटेज में शरीफ घटना पर एकदम हैरान नजर आ रहे थे।


मुनावर हुसैन की हुई थी कुटाई:
सुरक्षाकर्मियों ने छात्र और उसके सहयोगियों को पकड़ लिया। सुरक्षाकर्मियों ने इसके बाद उनकी पिटाई भी की। बाद में छात्रों को पुलिस को सौंप दिया गया। बाद में इनकी पहचान मुनावर, साजिद और गफूर के रूप में हुई। इस घटना के बाद से ही ये तीनों कोट लखपत जेल में बंद थे। गौरतलब है कि इस घटना के एक दिन पहले ही एक युवक ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर स्याही फेंक दी थी।

Latest World News