A
Hindi News विदेश एशिया डूबते पाकिस्तान को अब सिर्फ IMF का सहारा, 'बेलआउट पैकेज’ के लिए फैलाएगा हाथ

डूबते पाकिस्तान को अब सिर्फ IMF का सहारा, 'बेलआउट पैकेज’ के लिए फैलाएगा हाथ

पाकिस्तान के खस्‍ताहाल किसी से छिपे नहीं हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद पैसे जुटाने के लिए भैंसे तक बेच चुके इमरान खान अब बड़ी संस्‍थाओं के सामने हाथ फैलाने जा रहे हैं।

<p>Imran Khan</p>- India TV Hindi Imran Khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खस्‍ताहाल किसी से छिपे नहीं हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद पैसे जुटाने के लिए भैंसे तक बेच चुके इमरान खान अब बड़ी संस्‍थाओं के सामने हाथ फैलाने जा रहे हैं। पाकिस्‍तान ने सोमवार को घोषणा की कि वह देश के अंदर बढ़ते भुगतान संतुलन संकट से निपटने के लिए आईएमएफ से ‘बेलआउट पैकेज’ की मांग करेगा।

हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर शर्मिंदगी की फिक्र पाकिस्‍तान को भी थी। लेकिन शुरूआती हिचकिचाहट और विलंब के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाने की घोषणा की। आईएमएफ से संपर्क करने का निर्णय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लिया है। हालांकि, खान ने देश की अर्थव्यवस्था को सहायता पहुंचाने के लिए इस तरह के कदमों का अतीत में विरोध किया था।

वित्त मंत्री असद उमर ने बताया कि विचार विमर्श के प्रधानमंत्री द्वारा इस फैसले को मंजूरी दिए जाने के बाद आईएमएफ से बातचीत शुरू की जाएगी। अब देखा जाएगा कि अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष पाकिस्‍तान को राहत प्रदान करता है कि नहीं। 

Latest World News