A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान भारत में हार्ट ऑफ़ एशिया कॉंफ़्रेंस में भाग लेगा: सरताज अज़ीज़

पाकिस्तान भारत में हार्ट ऑफ़ एशिया कॉंफ़्रेंस में भाग लेगा: सरताज अज़ीज़

विदेश मामलों में पाकिस्तान के प्रदानमंत्री नवाज़ सरीफ़ के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान बारत में होने वाली हार्ट ऑफ़ एशिया कॉंफ़्रेंस में भाग लेगा। हार्ट ऑफ़ एशिया कॉंफ़्रेंस अमृतसर में

Sartaj Aziz- India TV Hindi Sartaj Aziz

विदेश मामलों में पाकिस्तान के प्रदानमंत्री नवाज़ सरीफ़ के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान बारत में होने वाली हार्ट ऑफ़ एशिया कॉंफ़्रेंस में भाग लेगा। हार्ट ऑफ़ एशिया कॉंफ़्रेंस अमृतसर में दिसंबर के पहले हफ़्ते में होगी।

ये घोषणा ऐसे समय में हुई है जब उड़ी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चल रहा है। ग़ौरतलब है कि उड़ी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में नवंबर में होने वाली सार्क बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया था। भारत के अलावा अन्य देशों ने भी बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया था और आख़िरकार बैठक स्थगित करनी पड़ी थी। 

अज़ीज़ ने दावा किया कि पिछले हफ़्ते ताशकंत में हुए एक सम्मेलन में 56 देशों ने कश्मीर में अशांति को लेकर बारत की आलोचना की। 

उड़ी हमले के बाद भारत ने नियंत्रण रेखा पार पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर कई आतंकी ठिकाने नष्ट किए थे हालंकि पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक का खंडन करता रहा है।

Latest World News