A
Hindi News विदेश एशिया पाक की चेतावनी, अमेरिका का बयान पीढियों से विकसित द्विपक्षीय संबंधों के लिए ‘‘नुकसानदेह’’

पाक की चेतावनी, अमेरिका का बयान पीढियों से विकसित द्विपक्षीय संबंधों के लिए ‘‘नुकसानदेह’’

पाकिस्तान ने आज रात अमेरिका को चेताया कि वाशिंगटन से आ रहे बयान पीढियों से विकसित द्विपक्षीय संबंधों के लिए ‘‘नुकसानदेह’’ हैं।

shahid khaqan abbasi- India TV Hindi shahid khaqan abbasi

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज रात अमेरिका को चेताया कि वाशिंगटन से आ रहे बयान पीढियों से विकसित द्विपक्षीय संबंधों के लिए ‘‘नुकसानदेह’’ हैं। प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की और रणनीतियों पर चर्चा की। यह बैठक ऐसे समय हुई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट करके पाकिस्तान पर 33 अरब डालर की मदद के बदले केवल ‘‘झूठ और धोखा’’ देने का आरोप लगाया था। (दमिश्क के पास रूसी हवाई हमलों में 23 लोगों की मौत )

बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया कि कैबिनेट का मानना है कि अमेरिकी बयान पाकिस्तान और अमेरिका के बीच के द्विपक्षीय संबंधों के लिए नुकसानदेह हैं। दोनों देशों के बीच संबंध कई पीढियों द्वारा विकसित हुए हैं।

गौरतलब है कि नए साल पर अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए आज आरोप लगाया कि उसने गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर की सहायता के बदले अमेरिका को ‘झूठ और धोखे’ के सिवा कुछ भी नहीं दिया है। ट्रंप ने साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को ‘‘सुरक्षित पनाहगाह’’ मुहैया करायी। ट्रंप ने कड़े शब्दों वाले ट्वीट में कहा, ‘‘अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण तरीके से पाकिस्तान को गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर से अधिक की सहायता दी और उन्होंने हमारे नेताओं को मूर्ख सोचते हुए हमें ‘झूठ और धोखे’ के अलावा कुछ भी नहीं दिया।’’

Latest World News