A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान 'भारत की दादागीरी' बर्दाश्त नहीं करेगा: सरताज अज़ीज़

पाकिस्तान 'भारत की दादागीरी' बर्दाश्त नहीं करेगा: सरताज अज़ीज़

विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने कहा कि "पाकिस्तान के साथ बातचीत न करने का" भारत का रवैया जायज़ नही है और "पाकिस्तान भारत के साथ शांति के

sartaj Aziz- India TV Hindi sartaj Aziz

विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने कहा कि "पाकिस्तान के साथ बातचीत न करने का" भारत का रवैया जायज़ नही है और "पाकिस्तान भारत के साथ शांति के लिए कोई समझौता नहीं करेगा।" उन्होंने कहा, "अगर कश्मीर पर बात नहीं होती है तो हम भारत के साथ कोई चर्चा नहीं करेंगे।" पाकिस्तान "भारत की दादागीरी" स्वीकार नहीं करेगा।

डॉन न्यूज़ के साथ रविवार को बातचीत में अज़ीज़ ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री इस क्षेत्र में ख़ुद को सत्ता का केंद्र बनाना चाहते हैं और उनका पूरा चुनाव प्रचार "पाकिस्तान विरोधी भावनाओं" पर आधारित था। उन्होंने भारत पर दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने के पाकिस्तान के प्रयासों में रोड़ा अटकाने का भी आरोप लगाया और कहा कि मोदी कश्मीर मामले पर, सिवाय वहां आतंकवाद के, कोई चर्चा नहीं करना चाहते।

अज़ीज़ ने कहा कि भारत ने नियंत्रण रेखा पर समस्या से ध्यान हटाने की कोशिश की और जब हिज़्बुल मुजाहिदीन बुरहान वानी मारा गया तो आतंकवाद पर बयानबाज़ी करने लगा। उन्होंने दावा किया कि दुनिया ने "भारत द्वारा क्षेत्र में मानवाधिकार के उल्लंघन को देखा" है और कई प्रतिष्ठित मानवाधिकार गुटों ने इस बारे में रिपोर्ट भी किया है।

अज़ीज़ ने आशा व्यक्त की कि भारत में विधानसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद "पाकिस्तान से बातचीत के बारे में उसका रवैया बदल जाएगा।"

चीन-पाकिस्तान इकॉनॉमिक कॉरिडॉर में भारत के शामिल होने के बारे में पूछने पर अज़ीज़ ने कहा कि बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए कोी भी देश इसमें शामिल हो सकता है। 

Latest World News