A
Hindi News विदेश एशिया 3 से 5 जनवरी तक गैर सिखों को करतारपुर गुरुद्वारे में नहीं मिलेगा प्रवेश

3 से 5 जनवरी तक गैर सिखों को करतारपुर गुरुद्वारे में नहीं मिलेगा प्रवेश

इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीबीपी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने PTI से कहा कि पाकिस्तान सरकार ने गुरु गोबिन्द सिंह जयंती समारोह पर तीन से पांच जनवरी तक पाकिस्तानी गैर सिखों को करतारपुर साहिब में प्रवेश न देने का निर्णय किया है। 

Karatarpur Sahib- India TV Hindi Image Source : FILE 3 से 5 जनवरी तक गैर सिखों को करतारपुर गुरुद्वारे में नहीं मिलेगा प्रवेश

लाहौर। करतारपुर स्थित ऐतिहासिक दरबार साहिब गुरुद्वारे को पाकिस्तान गुरु गोबिन्द सिंह जयंती समारोह पर स्थानीय गैर सिखों के लिए शुक्रवार से तीन दिन के लिए बंद रखेगा। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष गुरुद्वारा दरबार साहिब में ही बिताए थे।

करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत में पंजाब प्रांत के गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से जोड़ता है। इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीबीपी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने PTI से कहा कि पाकिस्तान सरकार ने गुरु गोबिन्द सिंह जयंती समारोह पर तीन से पांच जनवरी तक पाकिस्तानी गैर सिखों को करतारपुर साहिब में प्रवेश न देने का निर्णय किया है। ईटीपीबी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों से जुड़े धार्मिक स्थलों की देखरेख का काम करता है।

Latest World News