A
Hindi News विदेश एशिया इस्राइली सुरक्षाबलों के साथ सीमा पर संघर्ष में गाजा नागरिक की मौत

इस्राइली सुरक्षाबलों के साथ सीमा पर संघर्ष में गाजा नागरिक की मौत

इस्राइल की राजधानी के तौर पर जेरुसलम को अमेरिका द्वारा मान्यता दिए जाने के विरोध में सीमा पर एक प्रदर्शन के दौरान इस्राइली गोलीबारी में घायल हुए गाजा के एक नागरिक की शनिवार को मौत हो गई...

Israel Clashes | AP Photo- India TV Hindi Israel Clashes | AP Photo

गाजा सिटी: इस्राइल की राजधानी के तौर पर जेरुसलम को अमेरिका द्वारा मान्यता दिए जाने के विरोध में सीमा पर एक प्रदर्शन के दौरान इस्राइली गोलीबारी में घायल हुए गाजा के एक नागरिक की शनिवार को मौत हो गई। फलस्तीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल कुदरा ने बताया कि मध्य गाजा के अल-बुरेइजी शरणार्थी शिविर में रहने वाला जमाल मुसलिह (20) शुक्रवार को हुई गोलीबारी में गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 6 दिसंबर को इस्राइल की राजधानी के रूप में जेरुसलम को मान्यता दिए जाने और तेल अवीव से अमेरिकी दूतावास वहां ले जाने की घोषणा के बाद मुसलिह की मौत के साथ ही फलस्तीन से मारे जाने वाले लोगों की संख्या 13 हो गई है।

इस महीने के शुरू में इस्राइली जवानों के संघर्ष में 11 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई तथा 2 अन्य लोग गाजा पर इस्राइल के हवाई हमले में मारे गए। अमेरिकी राष्ट्रपति की घोषणा के बाद फिलीस्तीनी नागरिक गाजा बॉर्डर और वेस्ट बैंक इलाकें में लगातार इस्राइली सैनिकों से भिड़ रहे हैं।

Latest World News