A
Hindi News विदेश एशिया स्वेज नहर में फंसे पोत को निकालने में आंशिक सफलता मिली

स्वेज नहर में फंसे पोत को निकालने में आंशिक सफलता मिली

कंपनी ने कहा कि वह स्वेज नहर प्राधिकरण से, पोत को दोबारा पानी की सतह पर लाने की पुष्टि करने का इंतजार कर रही है। स्वेज नहर प्राधिकरण के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल ओसामा रबेई ने कहा कि सोमवार की सुबह तक पोत को निकालने का काम जारी है। 

Partial success in evacuating vessel stuck in Suez Canal स्वेज नहर में फंसे पोत को निकालने में आंशिक- India TV Hindi Image Source : AP स्वेज नहर में फंसे पोत को निकालने में आंशिक सफलता मिली

स्वेज. स्वेज नहर में फंसे एक मालवाहक पोत को “आंशिक तौर” पर दोबारा पानी की सतह पर लाने में कामयाबी मिली है। नहर में सेवाएं देने वाली एक कंपनी ने यह जानकारी दी। कंपनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि पोत कब तक पूरी तरह निकल सकेगा। ‘लेथ एजेंसीज’ ने सोमवार सुबह बताया कि फंसे हुए पोत को 10 ‘टगबोट’ की मदद से निकालने के प्रयास में थोड़ी सफलता मिली है।

कंपनी ने कहा कि वह स्वेज नहर प्राधिकरण से, पोत को दोबारा पानी की सतह पर लाने की पुष्टि करने का इंतजार कर रही है। स्वेज नहर प्राधिकरण के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल ओसामा रबेई ने कहा कि सोमवार की सुबह तक पोत को निकालने का काम जारी है। सैटेलाइट आंकड़ों के मुताबिक पोत उसी स्थान पर फंसा है और उसे निकालने की कोशिश कर रहे कई ‘टगबोट’ से घिरा हुआ है।

एक अनुमान के मुताबिक पोत के फंसने से प्रतिदिन नौ अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हो रहा है। नहर में फंसे सैकड़ों अन्य पोत भी निकलने का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा दो दर्जन से अधिक पोतों ने एशिया और यूरोप के बीच यात्रा करने के लिए केप ऑफ गुड होप से होकर जाने का विकल्प चुना है जिससे माल पहुंचने में देर हो रही है।

Latest World News