A
Hindi News विदेश एशिया फिलीपींस की पुलिस ने मृत आतंकियों की विधवा को गिरफ्तार किया

फिलीपींस की पुलिस ने मृत आतंकियों की विधवा को गिरफ्तार किया

फिलीपींस की पुलिस ने गंभीर आरोप लगाते हुए दो आतंकियों की विधवा को गिरफ्तार कर लिया है...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

मनीला: फिलीपींस की पुलिस ने गंभीर आरोप लगाते हुए दो आतंकियों की विधवा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि उसने चरमपंथी समूहों की मदद करने और हथियार तथा विस्फोटक रखने के आरोप में 2 उग्रवादियों की विधवा को गिरफ्तार किया है। इस महिला ने एक आतंकी की मौत के बाद दूसरे आतंकी से शादी की थी, जिसे भी मार गिराया गया था। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से इस देश में आतंकवाद और नशाखोरी के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि जुरोमी डॉनगोन ने फिरौती के लिए अगवा करने वाले अबु सैयाफ समूह के वरिष्ठ कर्ताधर्ता खदाफी जंजालानी से शादी की थी। वर्ष 2006 में उसकी मौत के बाद जुरोमी ने मलेशियाई बम निर्माता ज़ुल्कीफी बिन हीर उर्फ मारवां से शादी की थी। उसे 2015 में फिलीपींस में मार दिया गया। एक बयान में पुलिस ने बताया कि अधिकारियों ने अशांत दक्षिणी क्षेत्र मिंडानाओ के लानाओ देल नोर्ते प्रांत में स्थित जुरोमी के घर से डानगोन और उसके रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को वहां हथियार, गोला-बारूद और बम बनाने का सामान भी मिला। क्षेत्रीय पुलिस प्रवक्ता अधीक्षक एल गोंडा ने एएफपी को बताया कि वह उग्रवादी समूह के साथ जुड़ी हुई है और उसकी मदद करती है।

Latest World News