A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के मदरसे में ब्लॉस्ट, 7 की मौत और कई बच्चों सहित 70 घायल

पाकिस्तान के मदरसे में ब्लॉस्ट, 7 की मौत और कई बच्चों सहित 70 घायल

पाकिस्तान के मदरसे में ब्लॉस्ट की खबर है और इस दुर्घटना में 7 लोगों के मारे जाने और करीब 70 लोगों के घायल होने की आशंका है और घालयों में मदरसे के अंदर पढ़ने वाले कई बच्चे भी शामिल हैं

<p>Blast as Seminary at Peshawar's Dir Colony</p>- India TV Hindi Image Source : DAWN NEWS Blast as Seminary at Peshawar's Dir Colony

पेशावर। पाकिस्तान के मदरसे में ब्लॉस्ट की खबर है और इस दुर्घटना में 7 लोगों के मारे जाने और करीब 70 लोगों के घायल होने की आशंका है और घालयों में मदरसे के अंदर पढ़ने वाले कई बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि जिस मदरसे में ब्लॉस्ट हुआ है वह पेशावर की दीर कॉलोनी में स्थित है। पाकिस्तान के डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय अस्पताल ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक मदरसे के अंदर कोई व्यक्ति अपने बैग में विस्फोटक ले गया था और जब मदरसे में क्लास चल रही थी तो उस समय वह विस्फोट हुआ। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि ब्लास्ट में आईईडी का इस्तेमाल हुआ है। फिलहाल पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है और स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस बता रही है कि बम धमाके के लिए 5 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है। 

पिछले महीने ही पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के अकबरपुरा क्षेत्र में बम धमाका हुआ था जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी, वह धमाका काबुल नदी से लगती मार्केट के पास हुआ था। 

Latest World News