A
Hindi News विदेश एशिया PM मोदी ने ताशकंद में दी शास्त्री को श्रद्धांजलि, स्वदेश रवाना

PM मोदी ने ताशकंद में दी शास्त्री को श्रद्धांजलि, स्वदेश रवाना

ताशकंद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद से स्वदेश रवाना हो गए। मोदी यहां शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की शिखर बैठक में हिस्सा लेने आए थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप

pm modi- India TV Hindi pm modi

ताशकंद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद से स्वदेश रवाना हो गए। मोदी यहां शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की शिखर बैठक में हिस्सा लेने आए थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, "धन्यवाद ताशकंद! एससीओ शिखर बैठक के लिए एक छोटा, लेकिन फलदायी दौरा समाप्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत रवाना।"

इस बैठक में एससीओ में भारत को सदस्य के रूप में शामिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई। मोदी ने बैठक से अलग कई द्विपक्षीय बैठकें भी की। इसमें चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से गुरुवार को हुई मुलाकात और शुक्रवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से हुई मुलाकात शामिल है।

मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की अर्धप्रतिमा पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की। स्वरूप ने ट्वीट किया, "भारत के एक महान सपूत को श्रद्धांजलि। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री की अर्धप्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।"

pm modi

मोदी ने इस अर्धप्रतिमा को बनाने वाले उज्बेक मूर्तिकार से बात भी की। स्वरूप ने पोस्ट में लिखा, "मूर्तिकार के साथ एक पल। प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री की अर्धप्रतिमा बनाने वाले उज्बेक मूर्तिकार याकोव शेप्रियो को बधाई दी।"

Latest World News