A
Hindi News विदेश एशिया जॉर्डन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने किया शानदार स्वागत

जॉर्डन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने किया शानदार स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलीस्तीन सहित पश्चिम एशिया के 3 देशों की यात्रा के प्रथम चरण में शुक्रवार को जॉर्डन पहुंचे...

PM Modi meets King Abdullah II of Jordan- India TV Hindi PM Modi meets King Abdullah II of Jordan

अम्मान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलीस्तीन सहित पश्चिम एशिया के 3 देशों की यात्रा के प्रथम चरण में शुक्रवार को जॉर्डन पहुंचे। वह अपनी यात्रा के दौरान सुरक्षा और व्यापार सहित रणनीतिक क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने पर बातचीत करेंगे। मोदी ने जॉर्डन पहुंचने के बाद ट्वीट किया, ‘हम अम्मान पहुंच गए हैं। मैं सुगम उड़ान और व्यवस्था के लिए शाह अब्दुल्ला द्वितीय का बहुत शुक्रगुजार हूं।’ इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय से भी मुलाकात की।

जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'जॉर्डन के शाह अब्दु्ल्ला द्वितीय के साथ मुलाकात शानदार रही। आज हुई हमारी चर्चा भारत और जॉर्डन के द्विपक्षीय संबंधों को उल्लेखनीय रूप से मजबूती देगी।' जार्डन से होकर गुजरने के बाद प्रधानमंत्री की यात्रा शनिवार को फिलिस्तीन से शुरू होगी। मोदी ऐसे पहले भारतीय पीएम हैं, जो फिलिस्‍तीन की यात्रा पर पहुंचेंगे। इसके बाद वह संयुक्त अरब अमीरात की वर्ल्‍ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे। वहीं, 11 फरवरी की शाम मोदी ओमान के सुल्‍तान से मुलाकात करेंगे। यात्रा के अंतिम दिन 12 फरवरी को प्रधानमंत्री ओमान के उद्योगपतियों से मिलेंगे।

भारत के विदेश संबंध में खाड़ी क्षेत्र और पश्चिम एशिया क्षेत्र को एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता बताते हुए मोदी ने अपनी यात्रा से पहले कहा था कि उनकी यात्रा का लक्ष्य क्षेत्र में संबंधों को मजबूत करना है। PM मोदी के इस दौरे से फिलिस्‍तीन और इजरायल के बीच समझौते की उम्‍मीदें की जा रही हैं।

Latest World News