A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने लगाया स्कूलों में बच्चों के डांस करने पर प्रतिबंध

पाकिस्तान ने लगाया स्कूलों में बच्चों के डांस करने पर प्रतिबंध

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्कूल में होने वाले कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यहां स्कूलों में होने वाले डांस कार्यक्रमों पर बैन लगा है और तर्क दिया है कि लोगों के सामने डांस करना अनैतिक है।

Punjab govt bans children dance performances in schools- India TV Hindi Punjab govt bans children dance performances in schools

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्कूल में होने वाले कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यहां स्कूलों में होने वाले डांस कार्यक्रमों पर बैन लगा है और तर्क दिया है कि लोगों के सामने डांस करना अनैतिक है। (संयुक्त सैन्याभ्यास बंद करें अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान: चीन )

एक रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी नोटिस में लिखा है कि, बच्चों पर अनैतिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए दबाव डालना धर्म के खिलाफ और ऐसा करने वालों का लाइसेंस भी रद्द हो सकता है।

यदि किसी ने भी इस नियम का उल्लंघन किया तो उन्हें कार्यवाई का सामना करना पड़ सकता है। इस नोटिस में यह भी कहा गया कि, प्रतियोगिता, पैरेंट्स डे जैसे विशेष कार्यक्रमों के दौरान बच्चे हिंदी गानों पर डांस करते हुए दिखाई देते हैं। इसलिए सरकारी नियमों के तहत डांस पर प्रतिबंध लगाया जाता है। इस प्रतिबंध को सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू किया गया है।

Latest World News