A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश: भारी बारिश से हुए भूस्खलनों में 4 सैनिकों समेत 69 की मौत

बांग्लादेश: भारी बारिश से हुए भूस्खलनों में 4 सैनिकों समेत 69 की मौत

बांग्लादेश में 3 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में कम से कम 69 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 4 सैनिक भी शामिल हैं।

Bangladesh Landslide | AP Photo- India TV Hindi Bangladesh Landslide | AP Photo

ढाका: बांग्लादेश में 3 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में कम से कम 69 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 4 सैनिक भी शामिल हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी तीन जिलों -कॉक्स बाजार, बंदरबन तथा रंगामती- में भारी बारिश के कारण मंगलवार तड़के भूस्खलन हुए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश आपदा प्रबंधन विभाग (DMD) के महानिदेशक रियाज अहमद ने कहा कि रंगामती जिले से 35, चटगांव से 27 और बंदरबन से सात लोगों की मौत की सूचना मिली है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना जताई गई है। मृतकों में 4 सैनिक भी शामिल हैं। रंगमती में बचाव अभियान के दौरान दुर्घटना में चारों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री मोफज्जल हुसैन चौधरी माया ने कहा कि 39 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दमकल सेवा, नागरिक रक्षा तथा पुलिस बचाव अभियान में जुटे हैं।

इससे पहले रंगमती के अतिरिक्त पुलिस प्रमुख मोहम्मद शाहीदुल्ला ने कहा कि भारी बारिश के कारण बचाव कायरें में बाधा पहुंच रही है। उन्होंने कहा, ‘यहां मौसम बेहद खराब है और यह पहाड़ी इलाका है, इसलिए बचाव अभियान में काफी मुश्किलें आ रही हैं।’ मौसम विभाग के चटगांव कार्यालय के प्रवक्ता दिजेन रॉय ने कहा कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 131 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। उन्होंने साथ ही कहा कि बंगाल की खाड़ी में लगातार कम दबाव बने रहने के कारण बारिश जारी रहने की संभावना है। ढाका में बाढ़ का अनुमान करने वाले केंद्र ने कहा कि सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ गया है, जबकि कुछ नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

Latest World News