A
Hindi News विदेश एशिया मक्का और मदीना की दो बड़ी मस्जिदों में नहीं होगी रमजान के दौरान नमाज़, साउदी प्रशासन ने लगाई रोक

मक्का और मदीना की दो बड़ी मस्जिदों में नहीं होगी रमजान के दौरान नमाज़, साउदी प्रशासन ने लगाई रोक

साउदी अरब के मक्का और मदीना स्थित दो बड़ी मस्जिदों में रमजान के पवित्र महीने के दौरान नमाज नहीं होगी।

<p>Mosque</p>- India TV Hindi Image Source : AP Mosque

साउदी अरब के मक्का और मदीना स्थित दो बड़ी मस्जिदों में रमजान के पवित्र महीने के दौरान नमाज नहीं होगी। साउदी प्रशासन ने रमजान का पवित्र महीना शुरू होने से ठीक पहले इस रोक को आगे बढ़ा दिया है। अरब न्यूज के मुताबिक साउदी अरब ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए मक्का स्थित ग्रांड मस्जिद और मदीना स्थित प्रोफेट मस्जिद में रमजान के दौरान नमाज़ पढ़ने पर रोक लगा दी है। 

दोनों प्रमुख मस्जिदों के प्रेसिडेंट जनरल शेख डॉ.अब्दुलरहमान बिन अब्दुलअजीज अल सुदैस ने ट्वीट कर बताया कि मक्का की मस्जिद अल—हराम और अल मस्जिद अल—नबावी में रमजान के दौरान लाउड स्पीकर पर अदान की जाएगी, लेकिन इन मज्दिों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। बता दें कि साउदी अरब ने 19 मार्च से ही देश की मस्जिदों में नमाज अता करने पर रोक लगा दी है। 

इसके साथ ही सऊदी अरब के ग्रैंड मुफ्ती शेख अब्दुल अजीज बिन अब्दुल्ला अल अल-शेख ने लोगों से अपील की है कि इस महामारी से बचने को लेकर अगले हफ्ते से शुरू होने वाले रमजान के महीने में लोगों से ‘तरावीह’ की नमाज के साथ ही ईद की नमाज को भी घर पर ही पढ़ें। ताकि सऊदी में कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

Latest World News