A
Hindi News विदेश एशिया सीरिया के मिलिटरी एयरपोर्ट पर ब्लास्ट में 2 सैनिकों की मौत, 11 घायल

सीरिया के मिलिटरी एयरपोर्ट पर ब्लास्ट में 2 सैनिकों की मौत, 11 घायल

युद्धग्रस्त सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास स्थित एक मिलिटरी एयरपोर्ट पर शनिवार को देर रात कई विस्फोट हुए

Series of explosions reported at Syrian military airport, at least two dead | AP Representational- India TV Hindi Series of explosions reported at Syrian military airport, at least two dead | AP Representational

बेरूत: युद्धग्रस्त सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास स्थित एक मिलिटरी एयरपोर्ट पर शनिवार को देर रात कई विस्फोट हुए। एक निगरानी संगठन के मुताबिक इन विस्फोटों में सरकार समर्थक कम से कम 2 सैनिकों की मौत हो गई। सीरिया की सरकारी मीडिया ने भी मेज सैन्य हवाईअड्डे में विस्फोटों की पुष्टि की है। हालांकि उसने हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया कि सैन्य हवाई अड्डे पर संभावित रूप से इस्राइल की मिसाइल गिरी, जिसकी वजह से विस्फोट हुआ है। उन्होंने बताया कि सरकार समर्थक दो जवानों की मौत हो गयी जबकि 11 अन्य घायल हो गए। उनमें से कुछ की हालत गंभीर है। इस्राइली सैन्य प्रवक्ता ने रविवार को टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘सना’ की शनिवार की खबर के मुताबिक सीरिया के एक सैन्य सूत्र ने बताया, 'मेज हवाई अड्डा इस्राइल के हमले का लक्ष्य नहीं था।' इस्राइल सीरिया संघर्ष में सीधे तौर पर शामिल नहीं रहा है लेकिन उसने सीरिया में दर्जनों हवाई हमले किए हैं। इस बारे में इस्राइल का कहना था कि उन्होंने हिज्बुल्ला को भेजे जा रहे आधुनिक हथियारों की खेप को रोकने के लिए हमले किए थे।

Latest World News