A
Hindi News विदेश एशिया फिलीपीन सागर में पोत, विमान अमेरिकी नौसैनिकों की तलाश में जुटे

फिलीपीन सागर में पोत, विमान अमेरिकी नौसैनिकों की तलाश में जुटे

अमेरिकी नौसेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के एक दिन बाद अमेरिका और जापान के पोत एवं विमान तीन नौसैनिकों की फिलीपीन के सागर में आज तलाश कर रहे हैं।

Ships, aircraft search Philippine Sea for 3 missing in crash- India TV Hindi Ships, aircraft search Philippine Sea for 3 missing in crash

तोक्यो: अमेरिकी नौसेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के एक दिन बाद अमेरिका और जापान के पोत एवं विमान तीन नौसैनिकों की फिलीपीन के सागर में आज तलाश कर रहे हैं। नौसेना ने कहा कि कल सी-2 ‘ग्रेहाउंड’ परिवहन विमान के हादसे का शिकार होने के 40 मिनट बाद आठ लोगों को बचा लिया गया था। उन्हें यूएसएस रोनाल्ड रीगन विमान वाहक पोत पर ले जाया गया और उन सभी की हालत ठीक है। नौसेना ने कहा कि हादसे के कारण अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन जांच की जाएगी। (नॉर्थ कोरियाई महिला सैनिकों के साथ रेप होना आम बात, समय से पहले बंद हो जाते हैं पीरियड्स)

नौसेना ने बयान में कहा कि विमान ओकिनावा के दक्षिणपूर्व में करीब 925 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। तब यह विमान जापान से यात्रियों और कार्गों को लेकर यूएसएस रोनाल्ड रीगन विमान वाहक पोत पर जा रहा था। विमान जब हादसे का शिकार हुआ तब रीगन जापान की ‘मारीटाइम सेल्फ डिफेंस’ के साथ संयुक्त अभ्यास में हिस्सा ले रहा था।

विमान वाहक पोत जापान के नौसेना बलों के साथ खोज एवं बचाव प्रयासों का नेतृत्व कर रहा है। वाशिंगटन में व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हादसे की जानकारी दे दी गई है। ट्रंप ने ट्वीट किया कि हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। प्रार्थना कीजिए।

Latest World News