A
Hindi News विदेश एशिया सीताराम येचुरी ने शी चिनफिंग के नेतृत्व में चीन की उपलब्धियों को सराहा

सीताराम येचुरी ने शी चिनफिंग के नेतृत्व में चीन की उपलब्धियों को सराहा

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की 19वीं कांग्रेस 18 अक्टूबर से हो रही है जिसमें चिनफिंग को 5 साल के दूसरे कार्यकाल को अनुमोदन मिल सकता है...

Sitaram Yechury and Xi Jinping- India TV Hindi Sitaram Yechury and Xi Jinping | PTI/AP

बीजिंग: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी ने राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नेतृत्व में चीन की ओर से हासिल उपलब्धियों की सराहना की। येचुरी ने कहा कि अगले सप्ताह होने जा रही चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की कांग्रेस इस देश के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, येचुरी ने कहा कि आगामी कांग्रेस का चीन और दुनिया दोनों के लिए बहुत महत्व है।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की 19वीं कांग्रेस 18 अक्टूबर से हो रही है जिसमें चिनफिंग को 5 साल के दूसरे कार्यकाल को अनुमोदन मिल सकता है। येचुरी ने कहा कि CPC नेशनल कांग्रेस के फैसले चीन के भविष्य के विकास और प्रगति के लिए मील का पत्थर होंगे। उन्होंने कहा, ‘जहां तक विश्व का सवाल है तो हमारा मानना है कि कांग्रेस के फैसले अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का काम करेंगे।’ येचुरी ने चिनफिंग के नेतृत्व में CPC की उपलब्धियों की सराहना की।

उन्होंने 2008 की वैश्विक आर्थिक मंदी की चुनौतियों से निपटने में CPC की भूमिका के लिए भी उसकी तारीफ की। येचुरी ने कहा कि जब वैश्विक व्यापार घट रहा था, उस समय एक ऐसे देश के लिए घरेलू मांगों और अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना बेहद मुश्किल था जो निर्यात, निवेश और उपभोग पर काफी ज्यादा निर्भर था। येचुरी ने उम्मीद जताई कि चीन अपनी भविष्य की चुनौतियों से बेहतर तरीके से निपटने में सक्षम होगा।

Latest World News