A
Hindi News विदेश एशिया दक्षिण कोरिया ने प्योंगयांग से सीमा पर से तोपें हटाने को कहा

दक्षिण कोरिया ने प्योंगयांग से सीमा पर से तोपें हटाने को कहा

दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया से पिछले सप्ताह सैन्य वार्ता के दौरान दोनों देशों के संबंधों में तनाव कम करने के लिए सीमा क्षेत्र से लंबी दूरी की तोपों को हटाने का आग्रह किया था।

<p>South Korea asks Pyongyang to remove cannons from the...- India TV Hindi South Korea asks Pyongyang to remove cannons from the border

सियोल: दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया से पिछले सप्ताह सैन्य वार्ता के दौरान दोनों देशों के संबंधों में तनाव कम करने के लिए सीमा क्षेत्र से लंबी दूरी की तोपों को हटाने का आग्रह किया था। दक्षिण कोरिया ने प्योंगयांग को सीमा से 30 से 40 किलोमीटर दूर तोपों को तैनात करने का सुझाव दिया था। (मॉस्को: टैक्सी चालक ने राहगीरों पर चढ़ाया वाहन, 7 घायल )

एक जानकार अधिकारी ने समाचार एजेंसी 'योनहाप' को बताया, "उत्तर और अमेरिका के बीच परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता के संदर्भ में हमने उत्तर को अपनी राय से अवगत करा दिया है। हमें इस तरह के व्यवहारिक खतरों को दूर कर सैन्य तनाव को कम करने के उपायों के लिए कदम उठाना होगा।"

दक्षिण कोरियाई रक्षा रिपोर्ट ने 2016 में कहा था कि उत्तर कोरिया के पास 14,100 तोपें हैं जिनमें से अधिकांश सीमा के करीब तैनात हैं।

 

Latest World News