A
Hindi News विदेश एशिया दक्षिण कोरिया में सामने आए Coronavirus संक्रमण के 39 नए मामले, मरीजों की संख्या 11,668 हुई

दक्षिण कोरिया में सामने आए Coronavirus संक्रमण के 39 नए मामले, मरीजों की संख्या 11,668 हुई

दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नये मामले सामने आये हैं जिससे देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 11 हजार से अधिक हो गयी है जबकि इस घातक वायरस की चपेट में आने से 273 लोगों की मौत हो चुकी है।

South Korea reports 39 new cases of coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP South Korea reports 39 new cases of coronavirus

सियोल: दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नये मामले सामने आये हैं जिससे देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 11 हजार से अधिक हो गयी है जबकि इस घातक वायरस की चपेट में आने से 273 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 39 नये मामलों के आने के साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 11 हजार 668 हो गयी है। केंद्र ने बताया कि इन नये मामलों में से 34 मामले अकेले राजधानी सियोल में मिले हैं।

दक्षिण कोरिया के मई की शुरुआत में सामाजिक मेल-जोल से दूरी के सख्त नियमों में छूट देने के बाद से संक्रमण के मामलों में तेजी आयी है। छूट के बाद सामने आए सैंकड़ों मामले नाइट क्लब और मनोरंजन के अन्य स्थानों से जुड़े हैं। इन स्थानों पर मई की शुरुआत में काफी भीड़ देखी गई थी।

सियोल के मेयर और गवर्नर ने हजारों नाइटक्लब, होस्टेस बार, चर्च, शादी घरों को फिर से बंद कर दिया है ताकि वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। हालांकि संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद भी सरकार स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की दिशा में आगे बढ़ रही है। यहां हाई स्कूलों को 20 मई से खोल दिया गया है। वहीं मिड्ल स्कूल और तीसरी-चौथी कक्षाओं के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की भी योजना है।

केसीडीसी निदेशक जोंग यून-कियोंग ने कहा कि देश में फिर से सामाजिक दूरी प्रतिबंध लगाने की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि स्वास्थ्य कर्मियों के लिए लोगों की बढ़ती गतिविधियों की वजह से संक्रमण के संपर्कों का पता लगाना मुश्किल है।

Latest World News