A
Hindi News विदेश एशिया तनाव कम करने के लिए उत्तर कोरिया से बातचीत करना चाहता है दक्षिण कोरिया

तनाव कम करने के लिए उत्तर कोरिया से बातचीत करना चाहता है दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ सीमा पर पसरे तनाव को कम करने और साल 1950 के युद्ध में अलग हुए परिवारों को एक-दूसरे से मिलाने के लिए बातचीत का प्रस्ताव दिया है।

मून जे-इन- India TV Hindi मून जे-इन

सोल: दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ सीमा पर पसरे तनाव को कम करने और साल 1950 के युद्ध में अलग हुए परिवारों को एक-दूसरे से मिलाने के लिए बातचीत का प्रस्ताव दिया है। (आस्ट्रेलिया: आतंकी हमलों के समय सेना को दिए जाएंगे अधिक अधिकार)

सोल द्वारा दिया गया यह दो दौर की बातचीत का प्रस्ताव इस बात का संकेत है कि दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति मून जे-इन उत्तर कोरिया द्वारा इस महीने किए गए अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण के बाद भी प्योंगयांग के साथ अपने रिश्ते में सुधार लाना चाहते हैं।

रक्षा मंत्री ने सोमवार को बताया कि सीमा पर शत्रुतापूर्ण गतिविधि खत्म करने के तरीके तलाशने के लिए वह सीमाई गांव पनमुंजम में शुक्रवार को वार्ता का प्रस्ताव दे रहे हैं। सोल के रेड क्रॉस ने बताया कि वह सीमा पर स्थित गांव में एक अगस्त को दोनों देशों के परिवारों को मिलाने के लिए चर्चा की खातिर अलग बातचीत चाहता है। उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने दक्षिण कोरिया की इस पहल पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Latest World News