A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में हुए फिदायीन हमले में 6 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में हुए फिदायीन हमले में 6 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में देश की खुफिया एजेंसी के परिसर के पास एक फिदायीन ने खुद को उड़ा लिया। इसमें छह नागरिकों की मौत हो गई।

suicide attack in Afghanistan kills 6 people- India TV Hindi suicide attack in Afghanistan kills 6 people

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में देश की खुफिया एजेंसी के परिसर के पास एक फिदायीन ने खुद को उड़ा लिया। इसमें छह नागरिकों की मौत हो गई। यह हमला उस वक्त हुआ जब कर्मचारी अपने दफ्तर पहुंच रहे थे। यह हमला आतंकवादियों द्वारा काबुल में ही स्थित नेशनल डारेक्टोरेट ऑफ सिक्युरिटी (एनडीएस) प्रशिक्षण केंद्र में आतंकी हमले के एक हफ्ते बाद हुआ है। (जाधव की परिवार से मुलाकात के मद्देनजर पाकिस्तान में सुरक्षा कड़ी )

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने एएफपी को बताया कि जब फिदायीन ने खुद को उड़ाया उस वक्त कार से जा रहे छह नागरिक चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। दानिश ने बताया कि छह लोग शहीद हो गए जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए। उन्होंने बताया कि वे इलाके से अपनी कार से गुजर रहे थे और इसकी चपेट में आ गए। हमें अभी नहीं पता कि हमले का निशाना क्या था लेकिन यह मुख्य सड़क पर हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की लेकिन घटना में केवल एक ही जख्मी हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। काबुल हाल के महीनों में नागरिकों के लिए सबसे घातक स्थान बन गया है।

Latest World News