A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: चुनावी रैली में बम विस्फोट में 13 की मौत, 30 घायल

अफगानिस्तान: चुनावी रैली में बम विस्फोट में 13 की मौत, 30 घायल

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार को एक चुनावी रैली में हुए आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान, बम विस्फोट- India TV Hindi अफगानिस्तान: चुनावी रैली में बम विस्फोट में 13 की मौत, 30 घायल

जलालाबाद (अफगानिस्तान): अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार को एक चुनावी रैली में हुए आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 अन्य घायल हो गए। अफगान मीडिया की रपट के अनुसार, जलालाबाद शहर के कामा जिले में संसदीय चुनाव में उम्मीदवार अब्दुल नासिर मोहम्मद की रैली में यह बम विस्फोट हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक अफगान अधिकारी कने कहा कि इस विस्फोट में मोहम्मद भी घायल हो गए हैं। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अतातुल्ला खोग्यानी ने पुष्टि की कि घटना की जांच के बाद ही आगे की जानकारी दी जाएगी।अफगानिस्तान में 20 अक्टूबर को होने वाले संसदीय चुनाव के लिए चुनाव अभियान पिछले शुक्रवार को शुरू हुए थे। इसमें 34 प्रांतों में से 33 में 2,691 उम्मीदवार 

(गजनी को छोड़कर) संसद की 249 सीटों के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। इस साल पूरे देश में अब तक हुए चुनावी हमलों में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई। इसमें सात चुनावी उम्मीदवार भी शामिल थे।

Latest World News