A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: अमेरिकी हमले में मारा गया इस्लामिक स्टेट 'जॉइन' करने वाला भारतीय

अफगानिस्तान: अमेरिकी हमले में मारा गया इस्लामिक स्टेट 'जॉइन' करने वाला भारतीय

खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को कथित रूप से 2016 में जॉइन करने वाले केरल के एक व्यक्ति की अमेरिकी हवाई हमले में मौत हो गई। अमेरिका ने यह कार्रवाई अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को निशाना बनाकर की थी।

Representative Image | AP- India TV Hindi Representative Image | AP

काबुल/तिरुवनंतपुरम: खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को कथित रूप से 2016 में जॉइन करने वाले केरल के एक व्यक्ति की अमेरिकी हवाई हमले में मौत हो गई। अमेरिका ने यह कार्रवाई अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को निशाना बनाकर की थी। याह्या नाम के इस व्यक्ति के परिवार को इसकी जानकारी सोशल मीडिया ऐप्लीकेशन टेलीग्राम से शनिवार रात को मिली। 

संदेश में मेसेज भेजने वाले अशफाक ने कहा कि याहया अमेरिका के हमले में 'शहीद' हो गया। संदेश में लिखा था, 'वह अमेरिकी सैनिकों के खिलाफ लड़ते हुए मारा गया।' हालांकि, मेसेज में उसकी मौत के समय के बारे में नहीं बताया गया। पलक्कड़ पुलिस के स्पेशल ब्रांच ने खबर की पुष्टि नहीं की, लेकिन मेसेज मिलने का जिक्र किया है। याह्या एक कन्वर्टेड मुस्लिम था। वह उन 21 लोगों में था जो मध्य पूर्व जाने के बाद गायब हो गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि इन 21 लोगों ने सीरिया में IS की सदस्यता कबूल कर ली है।

अभी 15 दिन पहले ही पलक्कड़ जिले के पाडना इलाके का मुर्शीद मोहम्मद अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में मारा गया था। गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट से युवाओं के जुड़ने की खबरें सामने आने के बाद ने सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और इस सिलसिले में कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं।

Latest World News