A
Hindi News विदेश एशिया काबुल: अमेरिकी यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान पर आंतकी हमला, कई लोग फंसे

काबुल: अमेरिकी यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान पर आंतकी हमला, कई लोग फंसे

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दारुल अमन रोड पर अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान के पास हमला कर दिया हैं। जानकारी के अनुसार अब भी गोलाबारी जारी हैं। अबी किसी भी आंतकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली हैं।

kabul- India TV Hindi kabul

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दारुल अमन रोड पर अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान के पास हमला कर दिया हैं। जानकारी के अनुसार अब भी गोलाबारी जारी हैं। अबी किसी भी आंतकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली हैं।

टोलो न्यूज के मुताबिककरीब 15 हमलावर अमेरिकन यूनिवर्सिटी के अंदर घुस गए हैं। हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए काबुल पुलिस और स्पेशल फॉर्सेस ने यूनिवसिर्टी को चारो ओर से घेर लिया है। अफगान क्राइसिस रिस्पॉन्स यूनिट यूनिवर्सिटी के अंदर दाखिल हो चुकी है।

टोलो न्यूज के मुताबिक यूनिवर्सिटी से भागने में कामयाब रहे स्टूडेंट ने बताया कि घटना गोलीबारी के साथ शुरू हुई और फिर जोरदार धमाका हुआ।

जब ये हमला हुआ उस समय तमाम स्टूडेंट और टीचर अभी भी यूनिवर्सिटी के अंदर फंसे हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक दर्जनों स्टूडेंट और स्टॉफ मेंबर्स यूनिवर्सिटी के अंदर फंसे हुए हैं। हमले में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है।

इटली द्वारा संचालित काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने ट्विटर पर लिखा कि अस्पताल में इलाज के लिए कम से कम छह घायल लोगों को लाया गया है। एयूएएफ के प्रबंधन से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। एयूएएफ 2006 में खुला था और वहां 1,700 से अधिक छात्र पढ़ते हैं।

यह निजी विश्वविद्यालय आमतौर पर शाम में छात्रों से भरा रहता है, उनमें से कई कामकाजी पेशेवर हैं और एयूएएफ में पार्ट टाइम पाठ्यक्रमों में पढ़ते हैं।

Latest World News