A
Hindi News विदेश एशिया थाइलैंड की गुफा में बचाव अभियान के दौरान पूर्व नेवी सील की मौत, अभी भी अंदर फंसे हैं 12 खिलाड़ी

थाइलैंड की गुफा में बचाव अभियान के दौरान पूर्व नेवी सील की मौत, अभी भी अंदर फंसे हैं 12 खिलाड़ी

थाइलैंड में एक गुफा के भीतर फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच पर बड़ा संकट आ गया है। बचाव कार्य में जुटे सेना के एक पूर्व गोताखोर की ऑक्‍सीजन की कमी के चलते मौत हो गई है।

<p>thailand cave rescue</p>- India TV Hindi thailand cave rescue

मे साई , थाईलैंड। थाइलैंड में एक गुफा के भीतर फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच पर बड़ा संकट आ गया है। बचाव कार्य में जुटे सेना के एक पूर्व गोताखोर की ऑक्‍सीजन की कमी के चलते मौत हो गई है। यह घटना जलमग्न गहरी गुफा के भीतर से टीम को निकालने के अभियान के खतरों के बारे में संकेत देती है। इससे इसी रास्ते से युवाओं को निकालने को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

चिआंग राय के डिप्टी गवर्नर पास्साकोर्न बूनयालक ने कहा, ‘‘ स्वेच्छा से मदद करने वाले एक पूर्व सील गोताखोर की कल रात करीब दो बजे मौत हो गई। ’’ उन्होंने इसे ‘‘दुखद खबर’’ बताया। गोताखोर की पहचान समन कुनोंत के रूप में हुई है। कुनोंत थाम लुआंग गुफा के भीतर एक स्थान से वापस आ रहे थे तभी उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो गई।

थाई सील के कमांडर एपाकोर्न यूकोंगकाव ने कहा , ‘‘ वापस लौटते समय वह बेहोश हो गया। ’’ उन्होंने बताया कि एक दोस्त ने उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की। यह पूछे जाने पर कि अगर एक अनुभवी गोताखोर बाहर नहीं निकल पाया तो लड़के कैसे सुरक्षित बाहर निकल पाएंगे , इस पर एपाकोर्न ने कहा कि वे बच्चों के साथ ज्यादा एहतियात बरतेंगे। उन्होंने कहा , ‘‘ हालांकि हमने एक व्यक्ति को खो दिया लेकिन हमारा अब भी काम जारी रखने में विश्वास है। ’’

Latest World News