A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुतर्क, ‘उरी हमले की योजना भारत ने खुद बनाई’

पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुतर्क, ‘उरी हमले की योजना भारत ने खुद बनाई’

इस्लामाबाद: भारत विरोधी बयान देते हुए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने आरोप लगाया है कि उरी स्थित सेना के ठिकाने पर हुए हमले की योजना भारत ने खुद बनाई थी। इस हमले में

khwaza asif- India TV Hindi khwaza asif

इस्लामाबाद: भारत विरोधी बयान देते हुए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने आरोप लगाया है कि उरी स्थित सेना के ठिकाने पर हुए हमले की योजना भारत ने खुद बनाई थी। इस हमले में 18 सैनिक शहीद हो गए थे।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

भारत ने कहा है कि इसके पास ऐसे सबूत हैं जिनसे उरी हमले में पाकिस्तान आधारित आतंकवादियों की संलिप्तता जाहिर होती है और इसने मांग की है कि पाकिस्तान उसके खिलाफ निर्देशित आतंकवाद का समर्थन करने तथा प्रायोजित करने से दूर रहे।

पाक मंत्री ने दावा किया कि अब समूची दुनिया जानती है कि भारत कश्मीर मुद्दे के हल के लिए उतना गंभीर नहीं है जितना कि पाकिस्तान है। उन्होंने दावा किया कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आक्षेप शुरू करने के बावजूद कहीं से कोई समर्थन हासिल नहीं किया। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर चीन ने पाकिस्तान के विचार का समर्थन किया है।

पाक को आतंकी देश करार देने के लिए अमेरिकी कांग्रेस में एक विधेयक लाए जाने के कदम पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पाक विरोधी तत्व हर देश में मौजूद हैं लेकिन उनकी आवाजों का प्रभाव इन देशों की नीतियों पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ उठाई गई पांच दस आवाजें पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य नहीं हैं।

इस बीच सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने बताया कि पाकिस्तान की पूर्वी सीमाओं की सुरक्षा बल करीबी निगरानी रहे हैं जो किसी भी आक्रमण का जवाब देने को तैयार हैं।

Latest World News