A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका ने जारी किया बगदादी के खात्‍मेे का वीडियो, जानिए कैसे थे ISIS सरगना के आखिरी पल

अमेरिका ने जारी किया बगदादी के खात्‍मेे का वीडियो, जानिए कैसे थे ISIS सरगना के आखिरी पल

इस बीच पेंटागन ने बगदादी के ठिकाने पर हमले का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बताया गया है कि अमेरिकी डेल्टा फोर्स ने किस तरह ऑपरेशन को अंजाम दिया और बगदादी को ढेर कर दिया था।

<p>US military releases video of ISIS leader Al-Baghdadi...- India TV Hindi Image Source : ANI PHOTO US military releases video of ISIS leader Al-Baghdadi raid

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप द्वारा 27 अक्‍टूबर को आईएसआईएस सरगना बगदादी के खात्‍मे की घोषणा के बाद से अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंगाटन इस पूरे ऑपरेशन से जुड़ी जानकारी मुहैया करा रहा है। इस बीच पेंटागन ने बगदादी के ठिकाने पर हमले का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बताया गया है कि अमेरिकी डेल्टा फोर्स ने किस तरह ऑपरेशन को अंजाम दिया और बगदादी को ढेर कर दिया था। 

पेंटागन द्वारा जारी इस वीडियो में अमेरिकी डेल्टा फोर्स कमांडो को बगदादी के ठिकाने की तरफ बढ़ते दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि यह ऑपरेशन पूरे दो घंटे तक चला। बगदादी को ढेर करने के बाद अमेरिकी US F-15 लड़़ाकू विमानों ने बगदादी के सुरंग को उ़डाया। ऑपरेशन में MQ-9 रिपर ड्रोन भी शामिल थे। 

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के चीफ ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि DNA से बगदादी की पुष्टि की गई। इसके बाद 24 घंटे के अंदर समंदर में बगदादी का शव दफना दिया गया। 

भेदिये को मिल सकता है ईनाम 

अमेरिका को बगदादी के ठिकाने के बारे में जानकारी देने वाले ISIS के भेदिया को ढाई करोड़ डॉलर का इनाम मिल सकता है। अमेरिका ने बगदाद के सिर पर रखा था इनाम। 

Latest World News