A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया के साथ तनाव के चलते अमेरिका-दक्षिण कोरिया ने शुरू किया सैन्य अभ्यास

उत्तर कोरिया के साथ तनाव के चलते अमेरिका-दक्षिण कोरिया ने शुरू किया सैन्य अभ्यास

यूएस फोरसेज कोरिया ने कहा है कि दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने आज अपना सालाना सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया। इस अभ्यास से क्षेत्र में तनाव बढ़ने की प्योंग्यांग की सख्त चेतावनी के बीच दोनों देशों के मध्य यह अभ्यास शुरू हुआ है।

US-South Korea initiated military exercises due to tensions...- India TV Hindi US-South Korea initiated military exercises due to tensions with North Korea

सोल: यूएस फोरसेज कोरिया ने कहा है कि दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने आज अपना सालाना सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया। इस अभ्यास से क्षेत्र में तनाव बढ़ने की प्योंग्यांग की सख्त चेतावनी के बीच दोनों देशों के मध्य यह अभ्यास शुरू हुआ है। (साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण आज, अमेरिका पर पड़ेगा सबसे अधिक प्रभाव)
 

उल्की फ्रीडम गार्डयिन सैन्य अभ्यास में दसियों हजार सैनिक हिस्सा ले रहे हैं। दक्षिण कोरिया का यह बड़े पैमाने पर किया जाने वाला कंप्यूटर-सिम्युलेटेड अभ्यास है, जो दो सप्ताह तक चलता है।

हालांकि इस सैन्य अभ्यास को रक्षात्मक अभ्यास बताया गया है, लेकिन परमाणु हथियार संपन्न प्योंगयांग इस अभ्यास को आक्रमण के लिए बेहद उकसावे वाला मानता है। यह अभ्यास प्योंगयांग के पिछले माह दो अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइलों आईसीबीएम का परीक्षण किए जाने के बाद शुरू हुए गतिरोध के बीच हो रहा है।

Latest World News