A
Hindi News विदेश एशिया युद्ध की आहट से डरा पाकिस्तान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दिया यह बयान

युद्ध की आहट से डरा पाकिस्तान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दिया यह बयान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि मध्य पूर्व में बढ़ता तनाव किसी के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता।

<p>Shah Mehmood Qureshi</p>- India TV Hindi Shah Mehmood Qureshi

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि मध्य पूर्व में बढ़ता तनाव किसी के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता। डॉन न्यूज ने कुरैशी के बयान के हवाले से कहा, "क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता। यह किसी के हित में नहीं है और इसका वैश्विक अर्थव्यवस्था पर असर होगा।"

कुरैशी की यह टिप्पणी ईरान द्वारा इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले किए जाने के दिन आई हैं। अमेरिका के हमले में तीन जनवरी को ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे। बदले में ईरान ने उसके सैन्य ठिकानों पर हमला किया।

मंत्री ने कहा कि वह क्षेत्र में अपने समकक्षों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, "हम प्रयास कर रहे हैं कि क्षेत्र में तनाव नियंत्रण में रहे।" उन्होंने कहा, "पाकिस्तान तनाव बढ़ाना नहीं चाहता। यह क्षेत्र अब एक और युद्ध का साक्षी नहीं बन सकता।"

उन्होंने कहा, "इस तरह के मामलों को बातचीत के माध्यम से हल करने की आवश्यकता है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को क्षेत्र में तनाव को हल करने के लिए भूमिका निभाने की जरूरत है।"

Latest World News