A
Hindi News विदेश एशिया किम जोंग उन में बड़ा बदलाव, अब इस चीज से भी बढ़ाई दूरी

किम जोंग उन में बड़ा बदलाव, अब इस चीज से भी बढ़ाई दूरी

उत्तर कोरियाई नेता और बहुत अधिक धूम्रपान करने के लिए चर्चा में रहने वाले किम जोंग उन ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई - इन के साथ ऐतिहासिक वार्ता के दौरान सिगरेट पीने से तो परहेज किया लेकिन शराब के लिए की गयी हर पेशकश को खुले दिल से स्वीकार किया।

<p>Why did Kim Jong-un avoid smoking during summit</p>- India TV Hindi Why did Kim Jong-un avoid smoking during summit

सोल: उत्तर कोरियाई नेता और बहुत अधिक धूम्रपान करने के लिए चर्चा में रहने वाले किम जोंग उन ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई - इन के साथ ऐतिहासिक वार्ता के दौरान सिगरेट पीने से तो परहेज किया लेकिन शराब के लिए की गयी हर पेशकश को खुले दिल से स्वीकार किया। किम को कई सार्वजनिक मौकों पर अंगुलियों में सिगरेट फंसाये देखा जाता रहा है , चाहे वह किसी ट्रेन में सफर कर रहे हों , अस्पतालों या स्कूलों का दौरा कर रहे हों या फिर किसी बैलिस्टिक मिसाइल का मुआयना क्यों न कर रहे हों। (ईरान ने इज्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बताया 'कुख्यात झूठा' )

किम को शुक्रवार के शिखर सम्मेलन के दिन किसी भी मौके पर सिगरेट पीते हुए नहीं देखा गया , ना ही अंदर और ना ही बाहर। यहां तक कि मून के साथ उनकी बातचीत के दौरान उन्हें एक ऐशट्रे भी उपलब्ध कराया गया था , फिर भी उन्होंने धूम्रपान से परहेज किया।

स्थानीय मीडिया के अनुसार मून के एक करीबी सहयोगी ने पत्रकारों को बताया कि उत्तर कोरयाई नेता ने उस समय भी धूम्रपान नहीं किया जब वह संवाददाताओं और फोटोग्राफरों की नजर से दूर थे। हालांकि कल प्रकाशित खबरों में कहा गया है कि किम ने रात्रि भोज के बाद पूरे मन से शराब पी।

Latest World News