A
Hindi News विदेश एशिया पेशावर हमले के बाद पाकिस्तान के रक्षामंत्री का छलका दर्द, भारत-पाक के बीच की ये तुलना

पेशावर हमले के बाद पाकिस्तान के रक्षामंत्री का छलका दर्द, भारत-पाक के बीच की ये तुलना

पाक रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में अब मस्जिद में नमाज के दौरान भी आत्मघाती हमले होने लगे हैं। जबकि ऐसा तो भारत और इजराइल जैसे देशों में भी नहीं होता कि पूजा स्थलों या मस्जिदों में नमाज के दौरान कभी आत्मघाती हमले की स्थिति बनती हो।

पेशावर हमले के बाद पाकिस्तान के रक्षामंत्री का छलका दर्द- India TV Hindi Image Source : FILE पेशावर हमले के बाद पाकिस्तान के रक्षामंत्री का छलका दर्द

पाकिस्तान के पेशावर में हुए आत्मघाती हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में अलर्ट की स्थिति बनी हुई है। हाल ही में हुए हमले में पेशावर की मस्जिद में नमाज के दौरान आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हमले की ​वीभत्सता पर पाकिस्तान के रक्षामंत्री का बयान आया है। उन्होंने जहां एक ओर संकट की घड़ी में सभी राजनीतिक दलों से एकजुट होने को कहा है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के रक्षामंत्री ने ख्वाजा आसिफ ने इस ब्लास्ट पर अपना दर्द कुछ यूं बयां किया है। 

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि पाकिस्तान में मस्जिद में नमाज के दौरान आत्मघाती हमला हो गया, ऐसा तो भारत में कभी नहीं होता है। पाक रक्षामंत्री ने कहा कि भारत में भी नमाज के दौरान कभी श्रद्धालु नहीं मारे जाते हैं। पाक रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में अब मस्जिद में नमाज के दौरान भी आत्मघाती हमले होने लगे हैं। जबकि ऐसा तो भारत और इजराइल जैसे देशों में भी नहीं होता कि पूजा स्थलों या मस्जिदों में नमाज के दौरान कभी आत्मघाती हमले की स्थिति बनती हो। 

आतंकियों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत, बोले पाक रक्षामंत्री

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ खान का कहना है कि सिर्फ एक संप्रदाय या समाज के एक वर्ग को नहीं बल्कि पूरे देश को निशाना बनाने वाले इन आतंकियों के खिलाफ हम सभी को एकजुट होना पड़ेगा। संसद भवन के बाहर मीडिया से चर्चा में ख्वाजा आसिफ से आतंकियों के खिलाफ सेना के किसी तरह के नए ऑपरेशन के बारे में पूछा गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि आतंक के सफाए के लिए नया मिलिट्री ऑपरेशन शुरू करने का फैसला उच्चस्तरीय राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का है।  इस तरह के फोरम पर ऐसी चीजों पर फैसला नहीं लिया जा सकता।

इमरान खान पर फोड़ा ठीकरा

रक्षामंत्री ख्वाजा​ आसिफ ने तालिबान से वार्ता को लेकर इमरान खान की पूर्ववर्ती सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि दो साल पहले हमें बताया गया कि हम इन लोगों (आतंकियों) से बात कर सकते हैं। बाद में उन्हें देश में पैठ जमाने दिया गया. ख्वाजा आसिफ खान ने कहा कि पाकिस्तान में 450,000 से अधिक अफगानी हैं, जो अपने वतन नहीं लौटे और अब पाकिस्तान में परिवहन कारोबार में घुस चुके हैं।

Latest World News