A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में बम धमाका, कई लोग हताहत, वाहन को निशाना बनाकर किया हमला

पाकिस्तान में बम धमाका, कई लोग हताहत, वाहन को निशाना बनाकर किया हमला

एक अस्पताल के समीप सुरक्षा बलों के वाहन को हमलावरों द्वारा निशाना बनाकर बम ब्लास्ट किया गया। बम ब्लास्ट में सुरक्षाकर्मियों सहित कई लोग हताहत हो गए हैं।

पाकिस्तान में बम धमाका, कई लोग हताहत, वाहन को निशाना बनाकर किया हमला- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में बम धमाका, कई लोग हताहत, वाहन को निशाना बनाकर किया हमला

Pakistan News: पाकिस्तान की हालत कंगाल हो चुकी है। उस पर लगातार आतंकी हमलों ने पाकिस्तान की कमर तोड़ ​दी है। आतंकियों को पनाह देने और उन्हें पालने पोसने वाले पाकिस्तान में अब आतंकी 'भस्मासुर' बनकर हमले कर रहे हैं। ताजा मामले में पाकिस्तान के शहर पेशावर में बम धमाका हुआ है। इस बम धमाके से कई लाग हताहत हो गए। जानकारी के अनुसार यह धमाका पाकिस्तान के पेशावर में हुआ है। यहां सोमवार को एक अस्पताल के समीप सुरक्षा बलों के वाहन को हमलावरों द्वारा  निशाना बनाकर बम ब्लास्ट किया गया। इस हादसे में पाकिस्तान के एक सुरक्षाबल के जवान की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में चार सुरक्षा कर्मियों सहित कई लोग हताहत हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

अधिकारी ने बताया कि हमला अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में वारसाक रोड पर स्थित प्राइम हॉस्पिटल के सामने ‘फ्रंटियर कांस्टेबुलरी’ (एफसी) के कर्मियों पर हुआ। वारसाक के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद अरशद खान ने बताया कि ब्लास्ट में एफसी के पांच अधिकारी और 3 आम नागरिक घायल हुए हैं। खान ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह हमला आईईडी से किया गया। उन्होंने कहा कि बम ब्लास्ट मामले में जांच जारी है। अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के चित्राल जिले में पिछले सप्ताह दो सीमा चौकियों पर तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे और 7 अन्य घायल हो गए थे। 

बलूचिस्तान में हुआ था बम धमाका, 7 लोगों के उड गए थे चीथड़े

पाकिस्तान में हाल के समय में बम धमाकों घटनाएं लगातार हो रही हैं। एक महीने पहले भी पाकिस्तान में बम धमाका हुआ था। पाकिस्तान में बलूचिस्तान के केच जिले में हुए इस बड़े ब्लास्ट में 7 लोगों के चीथड़े उड़ गए थे। इसमें एक वाहन को रिमोट कंट्रोल बम से उड़ा दिया गया। इस बम धमाके में जिन 7 लोगों की मौत हुई, उनमें यूनियन काउंसिल बालगुटार के चेयरमैन इशाक याकूब भी शामिल थे।  इश्तियाक याकूब और एक विवाह फंक्शन से लौट रहे अन्य लोगों को ले जा रहे वाहन को निशाना बनाने के लिए बदमाशों ने एक रिमोट विस्फोटक उपकरण लगाया था।

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल की बैठक में हुआ था बड़ा धमाका

इससे पहले जुलाई महीने के अंत में एक बड़े बम विस्फोट से पाकिस्तान दहल गया था। इस बम धमाके में 40 से भी ज्यादा लोग मारे गए थे। बम धमाके की वजह से 200 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर इलाके में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) की बैठक हो रही थी। इस बैठक में शामिल होने के लिए कई कार्यकर्ता आए हुए थे। कार्यक्रम चल रहा था, तभी बम धमाका हुआ।

Latest World News