A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान की 70 फीसदी जनता मुझे पसंद करती है, फौज चुनाव से डरी: इमरान खान

पाकिस्तान की 70 फीसदी जनता मुझे पसंद करती है, फौज चुनाव से डरी: इमरान खान

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की फौज चुनाव से डरी हुई है। इमरान ने कहा कि मैं पाकिस्तान के अलावा कहीं नहीं रहना चाहता। मैंने कभी किसी की गुलामी मंजूर नहीं की।

इमरान खान- India TV Hindi Image Source : PTI इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आवाम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार और फौज इसलिए उनके पीछे पड़ी हुई है कि वे चुनाव चाहते हैं। उन्होंने कहा-'पाकिस्तान की 70 फीसदी जनता मुझे चाहती है। मेरी लोकप्रियता से ये लोग घबराए हुए हैं।' इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की फौज चुनाव से डरी हुई है।

पीएम बना तो आर्मी चीफ को नहीं हटाऊंगा

इमरान ने कहा -'मैं पाकिस्तान छोड़कर नहीं जानेवाला। मैं पाकिस्तान के अलावा कहीं नहीं रहना चाहता। मैंने कभी किसी की गुलामी मंजूर नहीं की।' इमरान ने स्पष्ट तौर कहा कि अगर वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने तो आर्मी चीफ को नहीं हटाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान की फौज कमजोर हुई तो फिर इस मुल्क का भी वही हाल होगा जो अन्य इस्लामी देशों का हुआ।

इमरान खान ने कहा-'मेरे साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है जैसे में कोई दहशतगर्द हूं।  मैंने संविधान के खिलाफ कभी कुछ नहीं किया।' इमरान ने आरोप लगाया कि उनके कत्ल की साजिश रची जा रही है। 

गिरफ्तारी से पहले शायद ये मेरा आखिरी ट्वीट

मुल्क के नाम संबोधन से पहले इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि गिरफ्तारी से पहले शायद ये मेरा आखिरी ट्वीट हो। फौज ने मेरे घर को पूरी तरह से घेर लिया है। इमरान खान ने इस ट्वीट के बाद राष्ट्र के नाम अपना संबोधन दिया। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के ड्रामे के पूछे सरकार और फौज का हाथ बताया। इमरान ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि पाकिस्तान लीबिया और सीरिया बने। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी के साढ़े सात हजार लोगों को पकड़ा गया। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हैं जो पाकिस्तान को तोड़ना चाहते हैं। 

बता दें कि लाहौर स्थित इमरान खान के घर को सुरक्षाबलों ने पूरी तरह से घेर कर रखा है। पुलिस की तरफ से यह बताया गया कि इमरान खाने के घर में 40 आतंकियों के होने का इनपुट मिला है, इसलिए उनके घर को घेर लिया गया है। 

 

 

Latest World News