A
Hindi News विदेश एशिया इमरान की गिरफ्तारी पर बृहस्पतिवार तक लगी रोक, 'गिलगित-बाल्टिस्तान फोर्स' का इस्तेमाल करने का आरोप

इमरान की गिरफ्तारी पर बृहस्पतिवार तक लगी रोक, 'गिलगित-बाल्टिस्तान फोर्स' का इस्तेमाल करने का आरोप

लाहौर उच्च न्यायालय ने पुलिस को आदेश दिया कि वह तोशाखाना मामले में इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर में जमां पार्क स्थित उनके आवास के बाहर अपने अभियान को बृहस्पतिवार तक रोक दे।

इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर झड़प- India TV Hindi Image Source : पीटीआई इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर झड़प

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए लाहौर में जमां पार्क स्थित उनके आवास के बाहर चल रहे पुलिस अभियान पर लाहौर उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार तक रोक लगा दी। इस बीच  पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने बुधवार को कहा कि इमरान खान की गिरफ्तारी रोकने के लिए पंजाब पुलिस के खिलाफ ‘गिलगित-बाल्टिस्तान बल’ का इस्तेमाल किया जा रहा है। मरियम औरंगजेब ने इस्लामाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही। इससे पहले, लाहौर उच्च न्यायालय ने पुलिस को आदेश दिया कि वह तोशाखाना मामले में इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर में जमां पार्क स्थित उनके आवास के बाहर अपने अभियान को बृहस्पतिवार तक रोक दे। 

13 मार्च को इमरान की गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ था

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने 13 मार्च को इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था और पुलिस को निर्देश दिया कि उन्हें 18 मार्च को अदालत में पेश किया जाए। दैनिक समाचारपत्र डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मरियम औरंगजेब ने कहा कि पंजाब पुलिस पर हमला करने के लिए एक "गिलगित-बाल्टिस्तान बल" का इस्तेमाल किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान कानून प्रवर्तन अधिकारी निहत्थे थे। 

गिलगित-बाल्टिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक का तबादला 

इस बीच, औरंगजेब के बयान को सही ठहराते हुए पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को गिलगित-बाल्टिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक मुहम्मद सईद का तबादला कर दिया। तथाकथित "गिलगित-बाल्टिस्तान की सत्ता" पर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर काबिज है। मरियम औरंगजेब ने इमरान खान पर देश में अशांति और अराजकता फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि खान ने पुलिस के साथ झड़प में महिलाओं और बच्चों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया। 

इमरान खान (70) पर प्रधानमंत्री रहते उन्हें मिले उपहारों को तोशखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं। वर्ष 1974 में स्थापित तोशखाना कैबिनेट डिवीजन के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक विभाग है और अन्य सरकारों और राज्यों के प्रमुखों एवं विदेशी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा शासकों, सांसदों, नौकरशाहों और अधिकारियों को दिए गए कीमती उपहारों को संग्रहीत करता है। 

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें- 

Exclusive: मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत, राहुल गांधी पर क्यों भड़कीं? यहां जानें 

कर्नाटक: एमएलसी और बीजेपी नेता आर शंकर के घर पर पड़ी रेड, हजारों साड़ियां और स्कूल बैग बरामद

Latest World News