A
Hindi News विदेश एशिया प्रलयकारी कार बम विस्फोट से दहला इराक, 5 लोगों के उड़े चीथड़े

प्रलयकारी कार बम विस्फोट से दहला इराक, 5 लोगों के उड़े चीथड़े

भीषण और प्रलयकारी कार बम विस्फोट से एक बार इराक फिर दहल गया है। इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में हुए खतरनाक कार बम विस्फोट में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और चार अन्य घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इराक में कार बम विस्फोट के बाद का दृश्य- India TV Hindi Image Source : FILE इराक में कार बम विस्फोट के बाद का दृश्य

नई दिल्लीः भीषण और प्रलयकारी कार बम विस्फोट से एक बार इराक फिर दहल गया है। इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में हुए खतरनाक कार बम विस्फोट में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और चार अन्य घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एक स्थानीय सुरक्षा सूत्र ने बताया कि कार बम विस्फोट इतना भयानक था कि 5 लोगों के चीथड़े उड़ गए और अन्य चार भी बेहद गंभीर रूप से घायल हैं। गनीमत यह थी कि कार के आसपास बहुत अधिक संख्या में लोग नहीं थे, अन्यथा दर्जनों मौतें हो सकती थीं। कार बम विस्फोट के बाद  इराक पुलिस मौके पर जांच के लिए पहुंची है। आसपास के लोगों में दहशत फैल गई है।

दियाला पुलिस के मेजर अला अल-सादी ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया से बातचीत में बताया कि इराक की राजधानी बगदाद से 100 किमी उत्तर-पूर्व में मकददियाह शहर के बाहर सोमवार की शाम सड़क किनारे खड़ी एक कार में यह बम में विस्फोट हो गया। इसके बाद इराकी सुरक्षा बलों ने इलाके को सील कर दिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आपको बता दें कि 2017 में देश भर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के चरमपंथी आतंकवादियों की हार के बाद सुरक्षा स्थिति में सुधार के बावजूद छिटपुट हमले अभी भी इराक को परेशान करते रहे हैं। ज्यादातर विस्फोट इस्लामिक स्टेट फॉर इराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) द्वारा किए जाते रहे हैं। अब तक ऐसे विस्फोटों में दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच ईरानी राष्ट्रपति और पुतिन के बीच फोन पर हुई क्या बात? जानें सीक्रेट

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच ईरानी राष्ट्रपति और पुतिन के बीच फोन पर हुई क्या बात? जानें सीक्रेट

Latest World News