A
Hindi News विदेश एशिया Israel Hamas War : गाजा पट्टी पर लगातार बम बरसा रहा है इजरायल, हमास के ठिकानों पर भीषण बमबारी

Israel Hamas War : गाजा पट्टी पर लगातार बम बरसा रहा है इजरायल, हमास के ठिकानों पर भीषण बमबारी

गाजा पट्टी पर इजरायल की ओर से भीषण बमबारी जारी है। जानकारी के मुताबिक इजरायल गाजा इलाके में हमास के करीब 2000 ठिकानों पर बम बरसा चुका है। उधर लेबनान की सीमा से हिजबुल्ला की ओर से इजरायल पर रॉकेट दागे जा रहे हैं।

गाजा पट्टी पर इजरायल की ओर से भारी बमबारी की जा रही है- India TV Hindi Image Source : एपी गाजा पट्टी पर इजरायल की ओर से भारी बमबारी की जा रही है

Israel Hamas War: 7 अक्टूबर को हुए आतंकी हमले के बाद इज़रायल लगातार हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर हमले कर रहा है। इजरायल की एयरफोर्स ने अब तक हमास के 2000 से ज्यादा ठिकानों पर बमबारी की है। एयरफोर्स ने बाकायदा इसकी तस्वीरें भी जारी की है। 

ईरान को हमास के साजिश की थी जानकारी 

इस बीच इज़रायल ने वेस्ट बैंक में ज़ेरिको रिफ्यूज़ी कैंप में छापेमारी करके कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। साथ ही अमेरिकी मीडिया के हवाले से खबर है कि हमास के इस ऑपरेशन के बारे में ईरान को जानकारी थी लेकिन ईरान ये नहीं जानता था कि हमास इतने बड़े पैमाने पर हमले की तैयारी कर रहा है। 

गाज़ा बॉर्डर को सील किया

खबर है कि इज़रायल की आर्मी ने गाज़ा बॉर्डर को सील कर दिया है और अब कभी भी गाज़ा पट्टी के अंदर इज़रायल की आर्मी बड़ा ऑपरेशन शुरू कर सकती है। खबर ये भी है कि इज़रायल की आर्मी बड़े पैमाने पर गाज़ा पट्टी के अंदर घुसने की तैयारी कर रही है।

 2200 से ज्यादा लोगों की मौत

उधर, इज़रायल की मदद के लिए अमेरिका ने अपना दूसरा जंगी बेड़ा भी मैदान में उतार दिया है। पिछले पांच दिनों में दोनों तरफ से 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें 1200 से ज्यादा इज़रायल के नागरिक हैं जिन्हें 7 अक्टूबर को हुए आतंकी हमले में हमास ने मौत के घाट उतारा है। वहीं इजरायल की कार्रवाई के जबाव में हमास भी लगातार रॉकेट दाग रहा है।

23 लाख फिलिस्तीनियों के सामने बड़ा संकट 

इज़राइल ने गाजा में भोजन, पानी, ईंधन और दवा की सप्लाई पर रोक लगा दी है जिससे 23 लाख फिलिस्तीनियों के सामने बड़ा संकट पैदा हो गया है। वहीं इजरायल गाजा पर लगातार हवाई हमले भी कर रहा है। इजरायली सेना की ओर से यह कहा गया कि हमले में हमास के ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं गाजा और लेबनान की ओर से भी इजरायल पर हमले किए जा रहे हैं।

Latest World News