A
Hindi News विदेश एशिया चीन में बड़ा हादसा, दुकानों के बेसमेंट में आग लगने से 25 लोगों की मौत

चीन में बड़ा हादसा, दुकानों के बेसमेंट में आग लगने से 25 लोगों की मौत

चीन के दक्षिण जियांग्शी प्रांत में बुधवार को कुछ दुकानों के बेसमेंट में आग लगने से 25 लोगों की मौत की खबर है।

चीन में बड़ा हादसा- India TV Hindi Image Source : FILE चीन में बड़ा हादसा

China Fire Accident: चीन में आग लगने का बड़ा हादसा हो गया है। आग लगने से 25 लोगों की मौत की खबर है। एपी की रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय सरकार का कहना है कि चीन के दक्षिणपूर्वी जियांग्शी प्रांत में आग लगने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन के दक्षिणी जियांग्शी प्रांत में बुधवार को कुछ दुकानों के बेसमेंट में आग लगने से 25 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय सरकार ने इस घटना की जानकारी दी। यही नहीं, ज़िन्यू शहर में लगी आग में भी लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, सरकारी बयान में यह नहीं बताया गया है कि कितने लोग घायल हुए हैं।

चीन में पहले भी हो चुकी है आग लगने की घटनाएं

इससे पहले पिछले दिनों भी चीन में आग की अलग अलग घटनाएं हुई थीं। इन घटनाओं में 21 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में कई स्कूली स्टूडेंट भी शामिल हैं। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पहली घटना हेनान प्रांत के यानशानपु गांव की थी, जहां शुक्रवार रात को ही करीब 11 बजे यिंगकाई स्कूल में आग लगने की सूचना मिली। इस हादसे में अब तक 13 छात्रों की मौत हो गई।

आग पर पाया गया काबू

स्थानीय अग्निशमन विभाग ने बताया कि इस हादसे के बाद बचाव कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए और आग पर काबू पाया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के हवाले से बताया कि आग में झुलसने के कारण एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था।

प्रोडक्शन वर्कशॉप में विस्फोट के कारण गई थी 8 लोगों की जान

पिछले दिनों हुई एक अन्य घटना में पूर्वी चीन के जियांग्सु प्रांत की चांगझोऊ सिटी में एक प्रोडक्शन वर्कशॉप में विस्फोट के बाद आग लग गई थी। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। हादसे में आठ अन्य लोग मामूली रूप से घायल हो गये थे। 

Latest World News