A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: बिजली का बिल जमा करने के बाद नहीं थे खाने के पैसे, भूखे बच्चों को देख मां ने दी जान

पाकिस्तान: बिजली का बिल जमा करने के बाद नहीं थे खाने के पैसे, भूखे बच्चों को देख मां ने दी जान

पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में सिर्फ बिजली के बढ़े दामों की वजह से आत्महत्या करने के कई मामले सामने आए हैं।

Pakistan, Pakistan Latest, Pakistan Electricity Bill, Pakistan Electricity Bill Suicide- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तान में लोग बिजली के बढ़े बिलों से परेशान हैं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों से सियासी और आर्थिक उथल-पुथल मची हुई है। एक तरफ जहां डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये की कीमत 300 के बार चली गई है, तो दूसरी तरफ खाने-पीने की चीजों के दामों मे बेतहाशा वृद्धि हुई है। पाकिस्तान में आम आदमी द्वारा झेली जा रही इन्हीं परेशानियों के बीच पंजाब प्रांत में एक महिला ने 10 हजार पाकिस्तानी रुपये का बिल चुकाने के बावजूद अपने घर में बिजली बहाल नहीं होने पर खुदकुशी कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने बिजली का बिल चुकाने के लिए घरेलू सामान बेचा था और कर्ज लिया था।

बच्चों को भूखा नहीं देख पाई मां, जहर खाकर दी जान
महिला के पति ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुल्तान इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (MEPCO) ने भुगतान न करने के कारण काटी गई बिजली को बहाल नहीं किया था। उन्होंने आगे बताया कि बिल चुकाने के बाद उनके पास खाने के लिए पैसे नहीं थे। पीड़िता 4 बच्चों की मां थी और वह इस बात के लिए परेशान थी कि उसके बच्चों के पास खाने के लिए कुछ नहीं था। महिला के पति ने बताया कि जब वह काम पर गया हुआ था तो उसकी पत्नी ने जहर खा लिया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

पाकिस्तान में महंगाई के खिलाफ सड़कों पर है जनता
दिल दहलाकर रख देने वाली यह घटना बढ़ते बिजली बिलों के खिलाफ देश भर में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच सामने आई है। यहां तक कि आम नागरिक अपनी नाराजगी जताने के लिए आगजनी तक कर रहे हैं। पाकिस्तान में पेट्रोल और बिजली की बढ़ती कीमतों ने लोगों की कमर तोड़ दी है और उनका गुस्सा पिछले कुछ दिनों में सड़कों पर नजर आया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि निकट भविष्य में पाकिस्तान में हालात सुधरने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लोगों को आने वाले दिनों में भी राहत मिलने की संभावना कम ही है।

Latest World News