A
Hindi News विदेश एशिया बिलावल भुट्टो बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री! PPP ने जरदारी को लेकर भी किया ये बड़ा ऐलान

बिलावल भुट्टो बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री! PPP ने जरदारी को लेकर भी किया ये बड़ा ऐलान

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पूर्व विदेश मंत्री और पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के 2024 के चुनावों में बतौर प्रधानमंत्री उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। साथ ही पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को दोबारा राष्ट्रपति बनाने के लिए भी ऐलान कर दिया है।

बिलावल भुट्टो, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री।- India TV Hindi Image Source : AP बिलावल भुट्टो, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को पीएम और जरदारी को राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतारने का ऐलान किया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सूचना सचिव फैसल करीम कुंडी ने गुरुवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी प्रधान मंत्री पद के लिए उम्मीदवार होंगे, जबकि उनके पिता और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को फिर से राष्ट्रपति के लिए नामित किया जाएगा। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार जरदारी आगामी चुनावों के बाद फिर से राष्ट्रपति की भूमिका निभाएंगे।

यह बयान जरदारी की हालिया टिप्पणी के बाद आया है, जिन्होंने संकेत दिया था कि पार्टी ने अभी तक प्रधानमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार को अंतिम रूप नहीं दिया है। यह पूछे जाने पर कि क्या बिलावल उम्मीदवार हो सकते हैं, जरदारी ने बताया कि बिलावल खुद या खुर्शीद शाह संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ''बिलावल (उम्मीदवार) हो सकते हैं और मैं भी हो सकता हूं... खुर्शीद शाह भी कहते हैं कि उन्हें (प्रधानमंत्री) बनाया जा सकता है।

पीपीपी ने की बिलावल भुट्टो की उम्मीदवारी की पुष्टि

डॉन के अनुसार इस्लामाबाद में एक मीडिया ब्रीफिंग में फैसल कुंडी ने 2018 के चुनावों के परिदृश्य को दोहराने और आसिफ जरदारी को फिर से राष्ट्रपति बनते देखने की पार्टी की इच्छा व्यक्त की। साथ ही प्रधानमंत्री पद के लिए बिलावल की उम्मीदवारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा, ''हमारी इच्छा होगी कि हम 2018 जैसा फिर से प्रदर्शन करें और आसिफ जरदारी को राष्ट्रपति बनाएं। उन्होंने संभवतः 2008 के चुनावों का जिक्र किया जब जरदारी को राष्ट्रपति चुना गया था।

यह भी पढ़ें

कनाडा ने इस सिख अपराधी को सुनाई थी 15 साल की सजा, चकमा देकर भाग निकला

अमेरिका में "हिंदू" राष्ट्रपति कैसे हो सकता है के सवाल पर विवेक रामास्वामी ने दिया ऐसा जवाब कि हो गया वायरल, जानें क्या कहा

Latest World News