A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में भीषण आत्मघाती हमला, पांच चीनी नागरिकों समेच छह लोगों की हुई मौत

पाकिस्तान में भीषण आत्मघाती हमला, पांच चीनी नागरिकों समेच छह लोगों की हुई मौत

पाकिस्तान में एक बार फिर चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया। आत्मघाती हमले नें पांच चीनी नागरिकों की मौत हो गई है।

पाकिस्तान हमला (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान हमला (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में एक बार फिर चीनी नागरिकों को निशाना बनाया गया है। यहां खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला हुआ है। शांगला जिले में हुए इस हमले में पांच चीनी नागरिकों समेत 6 लोगों की मौत हो गई है। हमला चीनी नागरिकों की गाड़ियों को निशाना बनाकर किया गया था। जानकारी के मुताबिक मारे गए चीनी नागरिक पेश से इंजीनियर थो। देखने वाली बात ये है कि आत्मघाती हमला ऐसे वक्त हुआ है जब कुछ घंटे पहले ही बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नेवल बेस पर आतंकी हमला हुआ था। 

निशाने पर थे चीनी नागरिक 

जानकारी के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के शांगला की बिशाम तहसील में विस्फोटक से भरे एक वाहन ने दूसरे वाहन को टक्कर मारी जिसके बाद भीषण धमाका हुआ। जिस वाहन को निशाना बनाया गया उसमें कई चीनी नागरिक सवार थे, जिसमें से 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, एन्य नागरिक की भी मौत हुई है। हमले को लेकर चीन की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। हमले की जिम्मेदारी भी किसी ने नहीं ली है। 

चीनी नागरिकों पर पहले भी हुए हैं हमले

गौरतलब है कि, बीते कुछ वर्षों में पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर होने वाले हमलों में इजाफा हुआ है। इन हमलों में अब तक कई चीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है। ज्यादातर हमले खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के इलाके में हुए हैं। बलूचिस्तान में स्थानीय आबादी पाकिस्तान सरकार के खिलाफ है, बावजूद इसके चीन ने यहां भारी निवेश कर रखा है।

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का विरोध 

चीन पाकिस्तान से अपने देश तक एक इकोनॉमिक कॉरिडोर बना रहा है, जिसमें ग्वादर पोर्ट समेत आसपास के इलाकों का विकास किया जाना है।  बलूचिस्तान का एक बड़ा हिस्सा इसी CPEC प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसका बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के लड़ाके विरोध करते हैं और आए दिन हमलो को अंजाम देते हैं।

यह भी पढ़ें:

बाल्टीमोर मे बड़ा हादसा, मालवाहक जहाज पुल से टकराया, ब्रिज ढहने से नदी में गिरे वाहन, कई मौतों की आशंका

Israel Hamas War: हमास के इस कदम से और भड़केगी जंग, इजराइल रफह में हमले की कर रहा तैयारी

 

Latest World News